हिसार

23 मार्च से आढ़ती रहेंगे हड़ताल पर, बजरंग दास गर्ग ने कहा’सरसों की खरीद हो आढ़तियों के माध्यम से’

हिसार,
हरियाणा के व्यापारियों का सम्मेलन अनाज मंडी भिवानी में हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव बजरंग दास गर्ग की अध्यक्षता में हुआ। इस बैठक में प्रदेश भर से व्यापारी प्रतिनिधियों ने भारी संख्या में भाग लिया। सम्मेलन में सभी व्यापारी नेताओं ने सरसों की सरकारी खरीद आढ़तियों के माध्यम से ना करने पर सरकार के प्रति बड़ी भारी नाराजगी जताई।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार ने सरसों की खरीद आढ़तियों के माध्यम से नहीं की तो 23 मार्च से जिस भी मंडी में सरसों की सरकारी एजेंसी के द्वारा खरीद होगी, उस अनाज मंडी में अनिश्चित काल हड़ताल करके व्यापारी खरीद एजेंसी के बाहर धरने पर बैठ जाएगे। श्री गर्ग ने कहा कि अगर अनाज की खरीद आढ़तियों के माध्यम से नहीं होगी तो अनाज मंडी व मार्केट बोर्ड बनाने का क्या औचित्य है।

मंडी के व्यापारी अनाज का लेन-देन में सिर्फ आढ़त ही लेता है। अगर सरकार ने अनाज खरीद में आढ़तियों को शामिल नहीं किया तो हरियाणा का आढ़ती बर्बाद हो जाएगा। प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने कहा कि सरकार अपने निजी स्वार्थ के लिए व्यापारी व किसानों के बीच खाई खोदने का काम कर रही है। जबकि व्यापारी व किसान का चोली-दामन का साथ है जो हमेशा ही बना रहेगा। श्री गर्ग ने कहा कि किसानों को अपनी सरसों बेचने के लिए सरकारी एजेंसियों पर धक्के खाने पड़ रहे हैं और सरसों खरीद में एजेंसी नाजायज मापदंड अपना कर किसानों को परेशान कर रही है । सरसों की खरीद आढ़तियों के माध्यम से होने पर किसान को अपनी फसल बेचने के लिए धक्के नहीं खाने पड़ेंगे।

प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने कहा कि कृषि उपज सभी अनाज पहले की तरह केंद्र व प्रदेश सरकार को मंडी के आढ़तियों के माध्यम से खरीदारी करनी चाहिए ताकि सरकार, व्यापारी, किसान व मजदूर का आपसी भाईचारा पहले की तरह बना रहे। श्री गर्ग ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण प्रदेश में कृषि उपज मिले नुकसान में चल रही है और आढ़ती व मिलर लगातार बर्बाद हो रहा है जबकि हरियाणा कृषि उपज प्रदेश है। सरकार को प्रदेश के किसान, आढ़ती व मिलरो के हित में काम करना चाहिए ना की आपसी भाईचारा खराब करने की नाकाम कोशिश करनी चाहिए। अगर सरकार ने समय रहते हुए सरसों की खरीद आढ़तियों के माध्यम से नहीं की तो प्रदेश का व्यापारी सड़कों पर आ जाएगा। हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय महासचिव पवन बुवानीवाला ने आढ़तियों व व्यापारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश के विकास और अर्थव्यवस्था में इन व्यापारियों और आढ़तियों का अहम योगदान है। आढ़ती किसान के एक—एक दाने को खरीदते है और समय से उन के पैसों का भुगतान भी करते है।

इस सम्मेलन में व्यापार मंडल प्रदेश महासचिव पवन बुवानीवाला, हरियाणा आढ़ती एसोसिएशन प्रधान अशोक गुप्ता लाडवा, व्यापार मंडल जिला प्रधान नरेश गर्ग बापोड़िया, अनाज मंडी भिवानी प्रधान बजरंग लाल बहलिया, उप प्रधान देबू राम बापोड़िया, महासचिव राजेश बेरलिया, संरक्षक रामनिवास सिवानीवाले, हिसार अनाज मंडी प्रधान संजय गोयल,खल चुरी एसो. प्रधान त्रिलोक कंसल, सिरसा व्यापार मंडल जिला प्रधान हीरा लाल, झझर मंडी प्रधान नरेंद्र धनखड़, दादरी जिला प्रधान रामकुमार रिलोडिया, भिवानी व्यापार मंडल उपप्रधान विजय टेहनी, फतेहाबाद जिला उपप्रधान संतलाल मेहता, फतेहाबाद जिला सचिव रमेश कुमार तनेजा, कलानौर जिला प्रधान विजेंद्र सिंगला, पानीपत जिला प्रधान धर्मबीर सिंह मालिक, अनाज मंडी एसो. मिलर प्रधान सुभाष मितल आदि व्यापारी प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

द कश्मीर फाइल्स मूवी के नाम पर होने वाली धोखाधड़ी से सावधान रहें नागरिक : एसपी लोकेन्द्र सिंह

आदमपुर अस्पताल में बज उठे ढ़ोल, खूब बंटी मिठाईयां

रक्तदान के लिए लगातार कार्य कर रहा यूथ ब्लड डोनर ग्रुप, युुवाओं से अपील

Jeewan Aadhar Editor Desk