हिसार

83.03 लाख से आदर्श गांव जवाहर नगर में होंगे विकास कार्य

आदमपुर (अग्रवाल)
समस्याओं से जूझ रही ग्राम पंचायत जवाहर नगर को विधायक आदर्श ग्राम योजना के तहत पहली किस्त के रूप में 83 लाख 3 हजार रुपये मिले है। इन रुपयों से गांव में एक दर्जन से ज्यादा आइपीबी ब्लॉक से गलियों का निर्माण होगा। इस तरह योजना ने जवाहर नगर को आदर्श गांव बनाने की राह आसान कर दी है। मंडी आदमपुर से अलग कर बनाई गई जवाहर नगर पंचायत को आदमपुर के विधायक कुलदीप बिश्नोई ने गोद ले रखा है। पंचायत ने विकास कार्यों का खाका तैयार कर विधायक के जरिए प्रशासन को प्रस्ताव भेजा था।

प्रस्ताव में कीर्ति नगर वार्ड नंबर-1 में सुनीता देवी के घर से दीपक ग्रोवर के मकान तक गली निर्माण के लिए 5.56 लाख, वार्ड नंबर-1 में सुनील गोदारा के घर से अजय यादव के मकान तक गली निर्माण के लिए 2.87 लाख, वार्ड नंबर-1 में रमेश मेहता के घर से डा.शमशेर के मकान तक गली निर्माण के लिए 9.62 लाख रुपये, वार्ड नंबर-15 में कालेज रोड से साधुराम जांगड़ा के मकान तक गली निर्माण के लिए 22.33 लाख, वार्ड नंबर-4 में शंकर लाल की दुकान से बाबू लाल कल्याणा के प्लाट तक गली निर्माण के लिए 5.98 लाख, वार्ड नंबर-16 में महावीर बिश्नोई के घर से दूध डेयरी तक गली निर्माण के लिए 8.78 लाख, वार्ड नंबर-1 में बलवान छिम्पा के घर से दूध डेयरी तक गली निर्माण के लिए 4.36 लाख, वार्ड नंबर-1 में केवल कृष्ण के घर से मा.सतबीर के घर तक गली निर्माण के लिए 5.99 लाख, वार्ड नंबर-11 में जयसिंह के घर से नंदलाल ठाकर के मकान तक गली निर्माण के लिए 3.92 लाख, वार्ड नंबर-16 में मनजीत के घर से राजेश टेलर के मकान तक गली निर्माण के लिए 4.67 लाख, वार्ड नंबर-17 में संपत सिंह के घर से लीलू फौजी के मकान तक गली निर्माण के लिए 4.05 लाख, वार्ड नंबर-15 में अनिल कुमार के घर से बलवंत फुरसाणी के मकान तक गली निर्माण के लिए 3.49 लाख, वार्ड नंबर-16 में राजेश के घर से रुडा के मकान तक गली निर्माण के लिए 1.84 लाख, वार्ड नंबर-14 में भादरा रोड से पतराम मिस्त्री के मकान तक गली निर्माण के लिए 3.31 लाख रुपये शामिल है।

आदमपुर के बीडीपीओ जयपाल तंवर ने बताया कि विधायक आदर्श ग्राम योजना के तहत गांवों में विकास कार्य मंजूर किए गए हैं। उनमें से गांव जवाहर नगर भी शामिल है। सरकार की ओर से पंचायत के खाते में उक्त राशि आ चुकी है। जवाहर नगर के सरपंच स.प्रीतम सिंह के अनुसार गांव में जल्द विकास कार्य शुरु करवाए जाएंगे। ग्राम पंचायत द्वारा भेजे गए प्रस्ताव में से कुछ गलियों की राशि आनी रह गई है। जो अगली किस्त में आने की संभावना है।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

रक्तरंजित सरकार को शासन नहीं जेल भेजो—किसान सभा

लुवास के 8 लैब अटेंडेंट पदोन्नत होकर लैब सहायक बने

महात्मा गांधी अस्पताल की चौथी वर्षगांठ पर महारक्तदान शिविर व स्वास्थ्य जांच शिविर दो अक्तूबर को : डा. रमेश बिश्नोई

Jeewan Aadhar Editor Desk