पानीपत हरियाणा

सरसों की खरीद पर आढ़तियों को भी मिलेगा कमीशन : ग्रोवर

पानीपत (प्रवीण भारद्वाज)
प्रदेश में सरसों की खरीद पर आढ़तियों को भी आढ़त कमीशन मिलेगा। यह निर्णय आढ़तियों की गई मांग पर लिया गया है। प्रदेश के सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने बृहस्पतिवार को पानीपत में एक निजी होटल में आयोजित व्यापारियों की बैठक के बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत में इसकी जानकारी दी। प्रदेश के कई जिलों से पहुंचे आढ़तियों ने सहकारिता मंत्री के समक्ष सरसों की खरीद करने पर आढ़त कमीशन देने की मांग रखी थी।
पढ़े—सरसों की सरकारी खरीद होगी आढ़तियों के माध्यम से, सीएम ने व्यापार मंडल को दिया आश्वासन
उन्होंने कहा कि प्रदेश के इतिहास में पहली बार व्यापक स्तर पर हरियाणा सरकार द्वारा सरसों की खरीद की जा रही है। हैफेड की मार्केट को ऑपरेटिव सोसाइटी को तो दो प्रतिशत कमीशन मिलता है। सरकार ने बड़ी राहत देते हुए 1.25 प्रतिशत कमीशन कच्चे लाइसेंसशुदा आढ़तियों को देने का निर्णय लिया है। हालांकि आढ़तियों ने एक प्रतिशत कमीशन देने की मांग रखी थी।
उन्होंने बताया कि प्रदेश के 11 जिलों में बनाए गए 32 केंद्रों पर सरसों की खरीद की जा रही है। प्रदेश के किसी भी शहर में आढ़ती या किसान सरसों की खरीद का पर्चेज सेंटर बनाने की मांग करेंगे तो उस पर गौर किया जाएगा। सहकारिता मंत्री की इस घोषणा के बाद प्रदेश भर से पहुंचे आढ़तियों ने मौके पर ही उनका आभार व्यक्त किया। बता दें कि सरकार 4000 रुपये प्रति क्विंटल पर सरसों की खरीद कर रही है। बैठक में हरियाणा व्यापारी कल्याण बोर्ड के चेयरमैन गोपाल शरण गर्ग समेत कई सदस्य मौजूद थे।

अपना बिजनेस आरंभ करे..महज 60 रुपए लगाकर आप टीम वर्क के बल पर लाखों रुपए का बिजनेस करने के साथ—साथ कार सहित पाए आकर्षक उपहार..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

4 युवाओं ने सपने देखे..और सपनों को किया साकार, प्रदेश को चारों पर है गर्व

ट्रेन चालक आवाज लगाता रहा, लेकिन पटरी पर लेटा रहा किसान..आखिर क्यों???

नव वर्ष की पार्टी में युवक 10वीं मंजिल से गिरा, मौके पर हुई मौत