हिसार

ग्रामीणों की आपसी जिद के चलते सरपंची के 3 प्लान तक नही बनी गली

आदमपुर (अग्रवाल)
चूली बागडिय़ान में ग्रामीणों की आपसी जिद के चलते काफी सालों तक गांव में गली निर्माण नही हो सका और सरपंची के 3 प्लान निकल गए। आखिरकार अधिकारियों का प्रयास रंग लाया और गांव में करीब 600 फीट लंबी गली का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। जानकारी के अनुसार गांव चूली बागडिय़ान में पिछले कई वर्षों से गली न बनने के कारण ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। पंचायत द्वारा बार-बार प्रयास करने के बावजूद कुछ ग्रामीणों द्वारा इस मार्ग को नही बनने दिया जा रहा था। ग्रामीणों का कहना था कि मैन रोड के नजदीक कच्ची गली बनी हुई है। जिसकी पानी की कोई निकासी नही हो रही। घरों से निकला गंदा पानी गली में इक्कट्ठा हो जाता है। जिससे पूरी गली कीचड़ व गदंगी से लबालब हो जाती है। मच्छर-मक्ख्यिों के प्रकोप से राहगीरों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। साथ ही गांववासी साधुराम ने सी.एम. विंडो में शिकायत देकर गली निर्माण की मांग भी की थी। बाद में यह मामला हिसार जन परिवाद समिति की बैठक में भी पहुंचा। गांव के सरपंच प्रतिनिधि दुर्गेश कुमार ने बताया कि कुछ ग्रामीण पानी निकासी की समस्या को लेकर गली का निर्माण नही होने दे रहे थे। जिसके बाद अधिकारियों ने गांव में पहुंचकर ग्रामीणों को संतुष्ट किया और एच.आर.डी.एफ. फंड से गली का निर्माण कार्य शुरू करवाया। आदमपुर में 27 नवम्बर 2016 को हुई विकास रैली में मुख्यमंत्री की घोषणा में भी उक्त गली शामिल है।
अधिकारियों ने ठीक करवाया लेवल
गली में पानी निकासी को लेकर ग्रामीणों की आपसी खिंचतान के चलते जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी यशवीर नैन, आदमपुर खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी जयपाल तंवर, पटवारी भजनलाल, ग्राम सचिव कृष्ण कुमार व जे.ई. गांव में पहुंचे और लेवल ठीक करवाया। आखिर अधिकारियों के प्रयास से गांव में गली निर्माण कार्य शुरू होने से ग्रामीणों वर्षों पुरानी मांग पूरी हो गई।

अपना बिजनेस आरंभ करे..महज 60 रुपए लगाकर आप टीम वर्क के बल पर लाखों रुपए का बिजनेस करने के साथ—साथ कार सहित पाए आकर्षक उपहार..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

गुजविप्रौवि के नौ विद्यार्थियों को जयपुर आधारित ‘कोरोपेक्स’ कंपनी में मिली इंटर्नशिप

दिव्यांग पुर्नवास एवं स्वास्थ्य केंद्र में लड़कियों के लिए योगा का कोर्स शुरु

Jeewan Aadhar Editor Desk

गैस पाईप लाईन से परेशान ग्रामीणों ने किया लघु सचिवालय के समक्ष प्रदर्शन

Jeewan Aadhar Editor Desk