पंजाब

पंजाब को नंबर वन बनाने के लिए काम कर रही है कांग्रेस सरकार-महारानी प्रनीत कौर

पातड़ा (अनूप गोयल)
सोमवार को महारानी प्रनीत कौर ने हलका शतराना के विकास के लिए छह करोड़ रुपए के चैक पंचायतों को बाँटते हुए कहा कि हलका शतराना को पंजाब का नंबर वन हलका बनाया जायेगा। महारानी परनीत कौर आज नगर कौंसिल के पूर्व प्रधान प्रेम गुप्ता के घर पर दुख सांझा करने आई थी।
बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए महारानी प्रनीत कौर ने कहा कि पंजाब का जो बजट आया है इससे बढ़िया बजट आज तक किसी भी सरकार ने नहीं दिया। क्योंकि पूर्व में अकाली—भाजपा सरकार प्रदेश को काफी बुरे हालातों में छोड़ कर गई है। इसके बाद भी प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने हर वर्ग का ध्यान रखते हुए इस बजट को पेश किया। उन्होंने कहा कि महाराजा कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने लोगों के साथ जो वायदे किये थे उनको हर कीमत पर पूरा किया जायेगा। लेकिन फ़र्क सिर्फ़ इतना है हम ने कहा था कि वह सरकार बनते ही सारे वायदे पूरे करे जायेंगे लेकिन अब उस में देरी हो रही है। इसका मूल कारण अकाली—भाजपा सरकार ने दस सालों में पंजाब का सत्यानाश करके रख दिया है। उन्होंने पंजाब को चारों तरफ़ से बेच रखा है। वे पंजाब का ऐसा बुरा हाल करके गए हैं इसको पुन: ठीक करने में भी समय लग रहा है।
कांग्रेस पार्टी की सोच हमेशा ही रही है कि पहले पंजाब को सही विकास की पटरी लाया जाए और प्राथमिकता के अधार पर विकास कार्य एक—एक करके करवाये जाए ताकि लोगों को प्रत्येक कार्य का पूरा—पूरा लाभ मिल सके। उन्होंने कहा पंजाब में किसानों के कर्ज़े माफी की शुरुआत हो चुकी है। पहले बजट में किसानों के लिए 1500 करोड़ रुपए का बजट रखा गया था अब इसे बढ़काकर 4200 करोड़ रुपए किया गया है। पंजाब के किसान का कर्ज़े का एक—एक रुपया सरकार द्वारा चुकाया जायेगा चाहे इस के लिए हमें कोई भी कुर्बानी क्यों न करनी पड़े।
कैप्टन सरकार ने नशे को लेकर जनता के साथ जो वायदे किये थे अब उस पर हमारी सरकार सख़्त रुख अपनाते हुए पुलिस ने डंडो के साथ तस्करों को भगाया हैं। अब जो लोग इन के कारण नशा करने के आदी हो गए हैं—उन को अपने बच्चों की तरह समझा कर उन का इलाज करावा रहे हैं। इसकी शुरूआत कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा खटकड़ कलां से सभी महकमों के अफसरों से शपथ उठवा कर की गई है। कुछ समय बाद पूरा देश देखेगा कि हमारा पंजाब नशा मुक्त पंजाब होगा। इसके लिए चाहे हमें कोई भी कदम उठाने पड़े तो हम पीछे नहीं हटेंगे।
इस मौके पर विधायक निर्मल सिंह, ब्लाक प्रधान सतनाम सिंह, पूर्व ज़िला प्रधान तरसेम बांसल, नगर कौंसिल पातड़ा के प्रधान रणजीत अरोड़ा, पूर्व नगर कौंसिल के प्रधान प्रेम गुप्ता, जय प्रताप सिंह, डेजी सतीस गर्ग, पूर्व वाइस प्रधान नगर कौंसिल पातड़ रामा गुप्ता, एमसी नरिन्दर कुमार, अशोक कुमार, गुलाब सिंह, मेहर सिंह ज्युणपुर, विजय गर्ग, कीमत राय, जगदीश, पूर्व सरपंच सत्तपाल, प्रषोत्तम पापड़ वाला, विवेक सिंगला, सरदूल संधू बाबू, भजन लाल सहित काफी संख्या में गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

अमृतसर अटैक में पुलिस को बड़ी सफलता, मुख्यारोपी को किया गिरफ्तार

Jeewan Aadhar Editor Desk

किडनैप कर रेलवे ट्रैक पर बांधा, 2 ट्रैन गुजरने पर सही—सलामत बचा युवक

Jeewan Aadhar Editor Desk

पंजाब पुलिस के आला अफसरों की जंग के बीच CM ने दी हिदायत