हिसार

एन्हासमेंट के खिलाफ हुडा अधिकारियों को भेजे कानूनी नोटिस

हिसार,
हुडा विभाग द्वारा बार-बार भेजी जा रही एन्हासमेंट के खिलाफ सेक्टरवासियों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी के चलते सेक्टर 16-17 रेजीडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन ने हुडा के मुख्य प्रशासक को कानूनी नोटिस भेजा है, वहीं हिसार में हुडा प्रशासक व ईओ को ये नोटिस दस्ती दिये जाएंगे। इसके अलावा सेक्टरवासियों के खून से लिखे गये 111 पत्र भी हुडा प्रशासक के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजे जाएंगे।
सेक्टर एसोसिएशन के प्रधान जितेन्द्र श्योराण ने बताया कि एडवोकेट अनिल जलंधरा के माध्यम से हुडा अधिकारियों को कानूनी नोटिस भेजे गये हैं। पंचकूला स्थित हुडा के मुख्य प्रशासक को रजिस्टर्ड पत्र से ये नोटिस भेजा गया है वहीं हिसार में हुडा अधिकारियों को ये नोटिस कल 27 मार्च को सेक्टरवासियों द्वारा हुडा कार्यालय के समक्ष दिये जाने वाले धरने के दौरान दस्ती दिये जाएंगे। उन्होंने बताया कि बार-बार आ रही एन्हासमेंट के खिलाफ सेक्टरवासियों में भारी गुस्सा है और इसी के चलते आए दिन सेक्टरवासी मुख्यमंत्री के नाम खून से पत्र लिखकर इस काले कानून को समाप्त करने की मांग उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब तक 111 खून के पत्र लिखे जा चुके हैं, जो कल हुडा अधिकारियों को कानूनी नोटिस के साथ ही दिये जाएंगे ताकि ये पत्र मुख्यमंत्री को भेजे जा सकें। उन्होंने बताया कि जब तक एन्हासमेंट समाप्त नहीं होगी तब तक खून से पत्र लिखने का क्रम जारी रहेगा। यही नहीं, सेक्टरवासियों द्वारा हुडा कार्यालय के समक्ष यह धरना सुबह 9 से 12 बजे तक लगातार जारी रहेगा ताकि इस अन्याय से निजात मिल सके।
जितेन्द्र श्योराण ने बताया कि हुडा अधिकारियों को भेजे गये कानूनी नोटिसों में धोखाधड़ी, गैर कानूनी व अन्यायपूर्ण नीति के तहत सेक्टरवासियों को परेशान का आरोप लगाया गया है। उन्होंने बताया कि गत 20 मार्च को हुडा प्रशासक से हुई बातचीत के दौरान एन्हासमेंट बनाने में काफी अनियमितताएं पाई गई थीं, जिस पर ये नोटिस दिये गए हैं। नोटिसों में यह भी कहा गया है कि जब 16 मार्च 1994 को जमीन का अवार्ड हो चुका था तो अब एन्हासमेंट के नोटिस सेक्टरवासियों को किस आधार पर भेजे जा रहे हैं। यह भी कहा गया है कि हुडा विभाग की तरफ सेक्टरवासियों के वर्ष 2013 से 500 रुपये प्रति वर्ग गज के हिसाब से बकाया है, जो हुडा को 10 प्रतिशत ब्याज सहित सेक्टरवासियों को लौटाना चाहिए। उन्होंने कहा कि 27 मार्च को दिये जाने वाले धरने की तैयारियां जोरों पर है और भारी संख्या में सेक्टरवासी इसमें शामिल होंगे।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

रोडवेज कर्मचारी यूनियन के डिपो चुनाव के लिए राजपाल नैन व राजबीर दूहन ने भरा प्रधान पद के लिए नामांकन

प्राइवेट पॉलिसी 2017 के खिलाफ गरजे रोडवेज कर्मी, किया प्रदर्शन

जिलाधीश ने ली उपचार व ऑक्सीजन प्रबंधन की कमान संभाल रहे आईएएस व एचसीएस अधिकारियों की बैठक

Jeewan Aadhar Editor Desk