हिसार

सरकार पर लगाया कर्मचारियों को आंदोलन के लिए मजबूर करने का आरोप

हिसार,
सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर उपायुक्तकार्यालय के समक्ष धरना छठे दिन भी जारी रहा। धरना की अध्यक्षता ब्लॉक प्रधान हांसी सुरेंद्र यादव व रिटायर्ड कर्मचारी संघ के जिला प्रधान ओम प्रकाश सैनी ने की। धरना का मंच संचालन जिला वरिष्ठ उपप्रधान नकुल सिंह ने किया।
धरने को संबोधित करते हुए रिटायर्ड कर्मचारी संघ के राज्य प्रधान आरसी जग्गा व जिला सचिव अनिल शर्मा ने कहा कि राज्य की सरकार कर्मचारियों से किए गए वायदों को लागू नहीं कर रही है। कर्मचारी लगातार आंदोलन करने पर मजबूर हो रहे हैं और कर्मचारी से किसी भी प्रकार की वार्ता करने को तैयार नहीं है। इससे सरकार की संवेदनहीनता साफ झलक रही है। उन्होंने कहा कि सरकार कर्मचारियों से बैठकर वार्ता करें अन्यथा कर्मचारी 29 अप्रैल को जिनमें पूरे प्रदेश स्तरीय रैली करने को मजबूर होंगे।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार लोकसभा में लगातार पूंजीपतियों के हकों की नीतियां बनाते हुए आम जनता के खिलाफ बिजली बिल संशोधन 2014, सड़क सुरक्षा परिवहन, संशोधन पास करवाने पर आमदा है। इन बिलों के पास होने पर आम जनता पर भारी मार पड़ेगी। बिजली प्राइवेट फ्रेंचाइजी वे ठेकेदारों के हाथों में चली जाएगी, जिससे आम आदमी को मिलने वाली सब्सिडी व किसान को मिलने वाली सब्सिडी खत्म हो जाएगी। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार सड़क परिवहन सुरक्षा नियम के नाम पर बड़ी बड़ी कंपनियों के मालिकों को फायदा पहुंचाने के लिए लगातार कानून में संशोधन किए जा रहे हैं, जिससे बाजार में काम करने वाले मिस्त्री वह छोटे वाहन चालक बर्बाद हो जाएंगे। कर्मचारी नेता ने कहा कि कर्मचारी संघ इन नीतियों का विरोध करता है और बिजली कर्मचारी बिजली बिल 2014 के संशोधन के विरोध में संसद पर 3 अप्रैल को बिजली इंजीनियर कच्चे कर्मचारी व स्थाई कर्मचारियों के एक एकजुटता के साथ संसद पर प्रदर्शन करते हुए इस पावर बिल 2014 का विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने इस बिल को फिर भी लागू करने की कोशिश की तो बिजली का इंजीनियर और कर्मचारी हड़ताल पर जाने को मजबूर होगा जिसकी घोषणा आंदोलन से की जा सकती हैं।
धरने को मदन मुंजाल, जयसिंह पूनिया, मनोहर लाल जाखड़, अमीरचंद जांगड़ा, कपूर सिंह, ऋषिकेश ढांडा, नरेश गौतम अशोक सैनी, दीपक लोट, सुमन रानी आदि ने संबोधित करते हुए राज्य सरकार की नीतियों की आलोचना की और सरकार को कहा कि कर्मचारियों आम जनता की मांगों को तुरंत प्रभाव से लागू करें जनता यह जनांदोलन बनकर सरकार की नींद हराम करेगें।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

मुक्केबाज अनमोल का स्कूल प्रशासन ने किया सम्मान

परिवहन विभाग में सभी श्रेणियों की पदोन्नति प्रक्रिया जारी : तालमेल कमेटी

यातायात नियमों की पालना करके अपनी व दूसरों की अनमोल जिंदगी बचाएं : एसपी राणा

Jeewan Aadhar Editor Desk