फतेहाबाद

डीसी ने किया सरकारी कार्यालयों का निरीक्षण, स्वच्छता को लेकर दिए निर्देश

फतेहाबाद (साहिल रुपखाया)
उपायुक्त डॉ. हरदीप सिंह ने एसडीएम कार्यालय, तहसील कार्यालय, मार्केट कमेटी कार्यालय, नगर परिषद कार्यालय, बीडीपीओ कार्यालय तथा भट्टू कलां में स्थित पुलिस थाना सहित अन्य विभिन्न कार्यालयों का वार्षिक निरीक्षण दौरा कार्यक्रम के तहत भ्रमण किया। उपायुक्त ने सभी कार्यालयों में रिकॉर्ड की चैकिंग की और मौके पर उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस मौके पर उपमंडलाधीश सतबीर सिंह जांगु, डीआरओ बिजेन्द्र भारद्वाज, तहसीलदार नवजोत कौर बराड़ सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे। डॉ. हरदीप सिंह ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कार्यालयों तथा अपने आसपास के क्षेत्र की साफ सफाई एवं स्वच्छता पर विशेष ध्यान दे। रिकॉर्ड को मैनटेन रखे और उसका नियमित ड्यूटी अनुसार निरीक्षण भी करे। इसके अलावा उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे सेवा अधिकार अधिनियम के तहत आने वाली सेवाओं को समयबद्ध सेवाओं को नागरिकों को उपलब्ध करवाए। उन्होंने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर होने वाले कार्यों को जल्द से जल्द निपटाए। किसी भी कार्य के लिए नागरिकों को चक्कर न काटने पड़े। उपायुक्त ने एसडीएम व तहसीलदार कार्यालय में राजस्व से जुड़े कोर्ट केसों के निपटान में तेजी लाने के आदेश दिए और कहा कि न्याय के लिए नागरिक को दर-दर न भटकना पड़े। तथ्यों और आकंडों आधारित न्याय प्रदान करे। उन्होंने निर्देश दिए कि वे सीएम विंडो पर प्राप्त शिकायतों का निपटान शीघ्र करे और समय-समय पर पोर्टल को अपडेट रखे। उपायुक्त ने अधिकारियों व कर्मचारियों की सेवा पुस्तिका, एसीआर रिकॉर्ड, स्टोर, वाहन पंजीकरण रिकॉर्ड, लंबित मामलों, पंचायत प्रोपर्टी रिकॉर्ड, भूमि खरीद व बेचने संबंधी रिकॉर्ड, रेडियम चैकिंग, जमाबंदी, गिरदावरी, स्कैनिंग रूम, रिकॉर्ड रूम सहित कार्यालय के अन्य लेखा जोखा संबंधी रिकॉर्ड की चैकिंग की। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सरकारी कार्यालयों एवं भवनों के रखरखाव को बेहतर ढंग से रखे।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

380 सेवाओं के लिए अब चलेगा टोकन सिस्टम

ग्राम सचिव आए रोडवेज कर्मियों के समर्थन में, सरकार को दी हड़ताल की चेतावनी

मीडियाकर्मी खामिया बताए, जिला प्रशासन करेगा ठीक—उपायुक्त

Jeewan Aadhar Editor Desk