हिसार

शिविर में हड्डी व जोड़ो के 155 मरीजों की हुई जांच

आदमपुर (अग्रवाल)
बाइपास भादरा रोड स्थित श्रीकृष्ण प्रणामी सीनियर सैकेंडरी स्कूल में शुक्रवार को हड्डियों व जोड़ो की जांच का निशुल्क कैंप आयोजित किया गया। आदमपुर के राजकीय बहुतकनीकी संस्थान की एन.एस.एस. इकाई के सहयोग से लगे शिविर का शुभारंभ समाजसेवी कृष्णा भाटी, बहुतकनीकी संस्थान के प्राचार्य डी.के. रावत, प्रणामी स्कूल के डायरैक्टर गुलाब सिंह शर्मा, मदर्स प्राइड कान्वैंट स्कूल के एम.डी. धर्मवीर जांगड़ा व मा.वजीर सिंह ने सयुंक्त रूप से किया। अध्यक्षता प्रणामी स्कूल के प्राचार्य बसंत उमेद सिंह ने की।

शिविर के कॉ-आर्डिनेटर व एन.एस.एस. प्रभारी राकेश शर्मा व अनिल बंसल ने बताया कि कैंप में गुडग़ांव से हड्डी रोग विशेषज्ञ डा.अंकित भरतिया, डा. विजय मित्तल, डा.विकास व तकनीशिएन हरीश कुमार ने 155 मरीजों की हड्डियों व जोड़ो के रोगों की जांच की।

डा.अंकित भरतिया ने कहा कि मौसम के बदलाव, उम्र के बढऩे, अनियंत्रित जीवनशैली व कई अन्य कारणों से लोगों को अक्सर शरीर में सूजन, जोड़ों का दर्द आदि की शिकायत होती रहती है। सूजन और जोड़ों का दर्द एक तरह का इन्फ्लेमेशन कहलाता है जो बहुत लंबे समय तक शरीर में बना रहे तो बेहद घातक भी हो सकता है।

उन्होंने मौके पर नई तकनीक के साथ घुटने व कुल्हे को बदलने, दूरबीन से कंधे व घुटने की लिगामैंट (ऑर्थोस्कोपी), छोटे कट से टूटी हड्डी के हर तरह के ऑपरेशन गठिया, व जोड़ो के दर्द का इलाज, रीढ़ की हड्डी व सर्वाइकल का इलाज, हाथों व पैरों का सुन होना, डिस्क के रोग व फिजियोथेरेपी के बारे में मरीजों को विस्तरित जानकारी दी।

जांच के बाद मरीजों को दवाइयां मुफ्त दी गई। इस मौके पर मार्कीटिंग बोर्ड के पूर्व एम.डी.ओ. नरसिंह ज्याणी, पूर्व जेड.एम.ई.ओ. दुल्लाराम भाटी, हनुमानदास, रामसिंह बैनीवाल, चंद्रशेखर शर्मा, राजेंद्र भारती, डा.सतीश चौधरी, रामसिंह ज्याणी, राजकुमार गोयल, मंगत बंसल, महेश अग्रवाल, राजाराम भाटी, बलबीर गोदारा, अशोक कथूरिया, महादेव अग्रवाल, राम बंसल, अनमोल मिश्रा, मुकुंद महाजन, पवनपाल, सुनील कुमार, पीयूष आदि मौजूद रहे।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

लाखों रुपये जमा करवाने व आवेदन के तीन वर्ष बाद भी किसान को नहीं दिया गया ट्यूबवैल कनेक्शन

व्यापारी प्रतिनिधियों का सम्मेलन 26 को जींद में

रोटरी हिसार ने कोरोना योद्धाओं को किया सम्मानित, मेयर गौतम सरदाना ने दिया सम्मान

Jeewan Aadhar Editor Desk