हिसार

शव को लेकर धरने पर ना बैठ जाएं, इसलिए पीडि़त परिजनों को शव नहीं दे रहा पुलिस प्रशासन : चौहान

मृतक जिले सिंह प्रजापति के परिजनों, जय भीम आर्मी व अन्य संगठनों का धरना तीसरे दिन भी सामान्य अस्पताल में जारी

हिसार,
बरवाला थाना के गांव ढाणी गारण निवासी जिले सिंह की हत्या के मामले में पुलिस प्रशासन व जिला प्रशासन की अनदेखी के रोषस्वरूप तीसरे दिन भी परिजनों व जय भीम आर्मी सहित विभिन्न संगठनों ने यहां के सामान्य हस्पताल में धरना जारी रखा। इस मौके पर मृतक के पुत्र श्याम सुंदर ने बताया कि पुलिस प्रशासन हत्यारों को पकडऩे की बजाय उनके पिता का शव न देकर उनके परिवार के साथ ही ज्यादती कर रहा है। शुक्रवार को उनके पिता का पोस्टमार्टम हुआ इसके साथ ही उनका कोरोना का टेस्ट भी किया गया लेकिन उनकी रिपोर्ट नेगेटिव मिली। तीन-चार अन्य शव पोस्टमार्टम के लिए आए थे उनका कोरोना टेस्ट नहीं करवाया गया। श्याम सुंदर ने कहा कि अब पुलिस प्रशासन मनमानी पर उतर आया और शव को साथ लेकर धरना-प्रदर्शन के डर से उन्हें शव नहीं दिया जा रहा। वे शव को लेकर अपने गांव ढाणी गारण जाएंगे और गांव की पंचायत जो फैसला करेगी वे उसी के अनुसार चलेंगे लेकिन पुलिस प्रशासन ने सिविल अस्पताल को पुलिस छावनी के रूप में तब्दील कर दिया है और उन्हें शव नहीं दिया जा रहा।
जय भीम आर्मी के चेयरमैन संजय चौहान ने कहा कि प्रदेश में अनुसूचित जाति व पिछड़े वर्ग के लोगों का शोषण चरम पर है और उनके साथ अन्याय, अत्याचार व प्रताडऩा के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं। जिले सिंह प्रजापति ने पुलिस सुरक्षा की मांग के बावजूद उन्हें पुलिस की ओर से किसी प्रकार की सुरक्षा उपलब्ध न करवाना पुलिस के ढुलमुल रवैये तथा आमजन की सुरक्षा के प्रति उसके नकारात्मक रवैये को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन अपनी मनमानी व तानाशाही छोडक़र पीडि़त परिवार को मृतक का शव लौटाए। परिजन अपनी जायज मांगों को लेकर शांतिपूर्ण धरना दे रहे हैं जो कि उनका हक है लेकिन पुलिस हत्या के आरोपियों को पकडऩे की बजाय पीडि़त परिवार के साथ ही ज्यादती कर रही है। आरोपियों की राजनीतिक पहुंच के चलते अभी तक उनकी गिरफ्तारी नहीं की गई है। संजय चौहान ने कहा कि पीडि़त परिवार की मदद के लिए विभिन्न संगठन आगे आ चुके हैं। यदि प्रशासन ने अपनी मनमानी बंद कर शव परिजनों को नहीं सौंपा तो परिजन व सभी संगठन मिलकर जोरदार प्रदर्शन की तैयारी करेंगे। जय भीम आर्मी व अन्य संगठनों की मांग है कि मृतक के परिजनों को 25 लाख रुपये की सहायता राशि, परिवार को एक सरकारी नौकरी, ऑर्म लाइसेंस की स्वीकृति व झूठे केस में जेल में बंद उनके परिजनों की रिहा किया जाए।
धरने पर मुख्य रूप से जय भीम आर्मी के चेयरमैन संजय चौहान, बसपा नेता पवन बलराज सातरोड़, एडवोकेट बजरंग इंदल, मृतक जिले सिंह प्रजापति के पुत्र श्याम सुंदर, विधायक जोगीराम सिहाग, प्रजापति हनुमान वर्मा, ईश्वर मालवाल, मनोज मेहरा, रविंद्र बालन, नरेंद्र, सुरेंद्र इंदल, लीलू राम दादरवाल, ईश्वर सिंह, गंगा सिंह, सत्यवान, सुभाष, राजेश, बलवान, संतोष, राजेंद्र कामिया, ओम, महावीर, श्याम सुंदर, संतोष, राजो देवी आदि मौजूद रहे।

Related posts

12 मई देर रात्रि से 14 मई तक फिर बदलेगा मौसम, किसान फिलहाल न करे नरमे की बिजाई

मदद ने रेलवे स्टेशन पर शराबी युवक से तंग महिला को छुड़वाया

निगम आयुक्त ने किया बनभौरी धार्म ट्रस्ट के स्टोर का निरीक्षण, की प्रशंसा