हिसार

पंजाबियों का विरोध दबाने के लिए खोल दी सदस्यता

हिसार (राजेश्वर बैनीवाल)
सदस्यता खोलने की बार-बार उठ रही मांग तथा मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के प्रति उठ रहे विरोधी स्वरों को दबाने के लिए पंजाबी वेल्फेयर सोसायटी ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के कार्यक्रम से दो दिन सदस्यता खोलने की घोषणा की है। हालांकि सोसायटी की इस घोषणा को केवल विरोधी स्वरों को दबाने का प्रयास मात्र माना जा रहा है क्योंकि पिछले कई वर्षों से बंद पड़ी सदस्यता और संस्था के कुछ लोगों तक सिमट जाने की बात मुख्यमंत्री तक पहुंचने की आशंका सोसायटी के कर्णधारों को हो गई थी।

हेडलाइन
.सीएम तक बात जाने व कम भीड़ आने की आशंका के चलते पंजाबी वेल्फेयर सोसायटी ने किया ऐलान
.कई वर्षों से उठ रही है सदस्यता खोलने की मांग, धरने-प्रदर्शनों के बावजूद नहीं मानी गई मांग

समाज से जुड़े लोगों का कहना है कि पंजाबी वेल्फेयर सोसायटी में पिछले कई वर्षों से केवल मात्र कुछ लोगों का आधिपत्य था, जिससे समाज के लोगों में रोष पनप रहा था लेकिन उठ रहे विरोध के बावजूद सोसायटी के लिए सदस्यता नहीं खोली जा रही थी। सदस्यता न खोलने के पीछे केवल चौधर को सलामत रखने का ही कारण माना जा रहा है। सदस्यता खोलने की मांग पर समाज के गणमान्य व्यक्ति कई बार धरने-प्रदर्शन तक कर चुके हैं लेकिन पंजाबी वेल्फेयर सोसायटी के पदाधिकारी मस्त हाथी की तरह चलते रहे। तीन दिन पूर्व भी सर्वजन समाज पार्टी के अध्यक्ष नंदकिशोर चावला ने सोसायटी पदाधिकारियों पर सदस्यता न खोलने का आरोप लगाते हुए समाज के लोगों ने सोसायटी द्वारा आयोजित मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में भाग न लेने तक की अपील उन्होंने कर डाली थी।
पंजाबी वेल्फेयर सोसायटी ने 2 अप्रैल को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का कार्यक्रम रखा है। बताया जा रहा है कि उस दिन मुख्यमंत्री को सेक्टर 14 में बनने वाले पंजाबी भवन की आधारशिला रखनी है। सदस्यता न खोलने से उबल रहा पंजाबी समाज कहीं रंग में भंग न डाल दें, इसको देखते हुए पंजाबी वेल्फेयर सोसायटी के पदाधिकारियों ने शुक्रवार सांय बैठक करके उठ रहे विरोधी स्वरों पर विचार-विमर्श किया और इन स्वरों को शांत करने के लिए सदस्यता खोलने का ऐलान किया। हालांकि सोसायटी के ऐलान से पंजाबी समाज में विरोध के स्वर कितने शांत होते हैं, ये तो देखने वाली बात होगी लेकिन इतना तय है कि समाज में सब कुछ ठीक-ठाक नहीं है। कहीं यह बात मुख्यमंत्री तक न चली जाए और पंजाबी भवन की आधारशिला में किसी तरह की अड़चन न आए, इसको देखते हुए सोसायटी के पदाधिकारियों ने सदस्यता खोलना ही उचित समझा। बताया जा रहा है कि सदस्यता खोलने के पीछे समाज के लोगों को अधिक से अधिक संख्या में इस कार्यक्रम में लाना भी कारण माना जा रहा है क्योंकि कार्यक्रम में मात्र दो दिन ही शेष है और अभी तक इस कार्यक्रम का प्रशासनिक अमले व आयोजकों के अलावा कहीं जिक्र तक नहीं है। कम लोगों के आने की आशंका से घबराये सोसायटी पदाधिकारी अब हर विरोध को शांत करने का प्रयास करने का प्रयास कर रहे हैं।
पंजाबी वेलफेयर सोसायटी ने खोली सदस्यता
भाजपा नेता डा. योगेश बिदानी ने बताया कि कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर राजगुरू मार्किट स्थित पंजाबी धर्मशला में पंजाबी वेल्फेयर सोसायटी के प्रधान वेद अरोड़ा की अध्यक्षता में बैठक हुई जिसमें पंजाबी समाज के जिम्मेवार लोगों ने भाग लिया। इस अवसर पर वरिष्ठ एडवोकेट रामलाल बिमल, वेद अरोड़ा, रमेश लीखा, डा. योगेश बिदानी, विक्रांत धमीजा, भजनलाल अरोड़ा, ओपी ऐलावादी, टीनू आहुजा व निगम के डिप्टी मेयर भीम महाजन ने मंंच के माध्यम से पंजाबी समाज के लोगों को पंजाबी भवन की आधारशीला कार्यक्रम में बढ़-चढ़ कर भाग लेने की अपील की। बैठक में यज्ञदत्त सेतिया, डा. तिलक अहुजा, बैंक कर्मचारी नेता वीएल शर्मा, रामसरूप खुराना, राजकुमार कक्कड़, नरेन्द्र गांधी, डा. अशोक आहुजा, कर्नल सुंदर सिंह, सुभाष कुकरेजा, संजीव कक्कड़, पूर्व पार्षद मनोहर नांगरू, पंकज दीवान सहित समाज के अन्य जिम्मेवार लोग भी मुख्य रूप से उपस्थित रहे। सोसायटी के प्रधान वेद अरोड़ा ने इस अवसर पर कहा कि समाज के लोग पिछले कई वर्षों से सोसायटी की सदस्यता की मांग करते आ रहे थे, इसलिए सोसायटी की सदस्यता खोली जा रही है।
मुख्यमंत्री 2 को करेंगे पंजाबी भवन का शिलान्यास : बिदानी
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर 2 अप्रैल को सेक्टर-14 में बनने वाले पंजाबी भवन का शिलान्यास करेंगे। कार्यक्रम में पंचनद स्मारक ट्रस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव भी विशेष रूप से शिरकत करेंगे। डॉ. योगेश बिदानी व पंजाबी वेल्फेयर सोसायटी के अध्यक्ष वेद अरोड़ा ने बताया कि सेक्टर-14 के गेट नंबर 1 में प्रवेश करते ही तीन तरफ से खुली लगभग 7 हजार वर्ग गज भूमि पर 5.5 करोड़ रुपये की लागत से पंजाबी भवन का निर्माण किया जाएगा। इसमें दो बड़े हॉल व पार्किंग के अलावा आधुनिक सुविधाओं से युक्त कमरों का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम की अध्यक्षता पंचनद स्मारक ट्रस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव करेंगे जबकि स्थानीय विधायक डॉ. कमल गुप्ता कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि होंगे।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

जनस्वास्थ्य व सिंचाई विभाग के अधिकारी आपसी तालमेल के साथ जिले में पर्याप्त पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करें : डीसी

विद्यार्थियों ने ‘विरासत’ कार्यक्रम के माध्यम से दर्शायी पुरानी परम्परा

Jeewan Aadhar Editor Desk

फ्युचर मेकर की बढ़ी मुश्किलें, यदि आज जमानत होती है तो फिर गिरफ्तार होंगे राधेश्याम!

Jeewan Aadhar Editor Desk