फतेहाबाद

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला के गृहक्षेत्र में अवैध शराब माफिया के ड़र कोई नहीं छुड़ा रहा शराब का ठेका

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला के गृह क्षेत्र टोहाना में शराब के ठेकों की बोली नहीं लग पाने के कारण प्रदेश का आबकारी विभाग काफी परेशानी में है। आबकारी विभाग के अधिकारियों के मुताबिक टोहाना में अवैध शराब माफिया काफी सक्रिय है और यह माफिया शराब ठेके की बोली लगाने वाले ठेकेदारों को धमका रहा है इसके डर के कारण ठेकेदार शराब ठेकों की बोली नहीं लगा रहे। ऐसे में अब आबकारी विभाग की एडिशनल चीफ सेक्रेटरी ने फतेहाबाद जिले के डीसी और एसपी को टोहाना में शराब ठेकों की बोली सुनिश्चित करवाए जाने के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं।

फतेहाबाद के जिला आबकारी एवं कराधान विभाग के आयुक्त वीके शास्त्री ने जानकारी देते हुए बताया कि एडिशनल चीफ सेक्रेटरी की ओर से डीसी और एसपी को दिशा निर्देश दिए जाने के बाद उनके विभाग की टीमों ने पुलिस विभाग के साथ टीमें गठित कर टोहाना इलाके में अवैध शराब माफिया के खिलाफ अभियान शुरू किया है। इस अभियान के तहत उनकी टीम ने शुक्रवार को टोहाना के गांव बलियाला के खेतों में छापेमारी करते हुए एक मकान से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की है। वीके शास्त्री ने बताया कि आबकारी विभाग की ओर से नए ठेकों के ई टेंडर जारी किए गए थे और जिले में लगभग सभी जगह शराब ठेकों की बोली हो चुकी है लेकिन टोहाना में शराब ठेकों के टेंडर नहीं हो पाए हैं।

ऐसा इसलिए है, क्योंकि टोहाना में अवैध शराब माफिया ने बोली लगाने वाले ठेकेदारों को बोली लगाने से मना किया है और इसी धमकी की वजह से ठेकेदार शराब ठेकों की बोली नहीं लगा पा रहे हैं। शास्त्री ने बताया कि ठेकों की बोली नहीं हो पाने के कारण प्रतिदिन टोहाना इलाके से आबकारी विभाग को 2 लाख रुपये से भी अधिक रुपए प्रतिदिन की हानि हो रही है। ऐसे में राजस्व के नुकसा ऐसे में राजस्व नुकसान को रोकने के लिए आबकारी विभाग की ओर से सख्त कदम उठाया जा रहा है। शुक्रवार को आबकारी विभाग की छापेमारी टीम का नेतृत्व कर रहे एइटीओ विजेंद्र ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर उन्होंने बलियाला गांव के खेतों में छापेमारी की थी जहां एक मकान से उन्हें 135 बेटी अवैध अंग्रेजी शराब और 12 पेटी अवैध देसी शराब बरामद हुई है।

उन्होंने बताया कि यह शराब कहां से आई और शराब को किसने मंगवाया इस विषय की जांच की जा रही है अधिकारी ने बताया कि अवैध शराब को जब्त कर लिया गया है और नियमानुसार आगामी कार्रवाई की जा रही है। आबकारी विभाग के अधिकारियों का कहना है कि टोहाना इलाके में शराब ठेकों की बोली सुनिश्चित किए जाने को लेकर हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं और अवैध शराब माफिया के खिलाफ विभाग की टीम में इसी तरह अभियान जारी रखेंगी।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

नकली नोट का कारोबारी पकड़ा गया तस्करी में

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी

भगवंती देवी को मिला 10 लाख का बिजली का बिल, ठीक करवाने के लिए काट रही है दफ्तरों के चक्कर