हरियाणा

सीएम का व्यापारी सम्मेलन रहा फ्लॉप, सीएम की घोषणाएं ऊंट के मुँह में जीरे से भी कम —बजरंग दास गर्ग

चंडीगढ़,
हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव बजरंग दास गर्ग ने कहा कि हरियाणा सरकार का रोहतक में आयोजित विराट व्यापारी सम्मलेन पूरी तरह फ्लॉप रहा। यह पूरी तरह से व्यापारी का ना होकर सिर्फ पार्टी का सम्मलेन तक सिमित था।

सरकार की तरफ से सम्मेलन में अनेक प्रकार की रियायतें देने की बात कही गई थी, मगर सरकार की तरफ से की गई घोषणा व्यापारियों के साथ भद्दा मजाक है। सरकार को व्यापारी व उद्योगपतियों का अपने खर्चे पर पूरे माल (समान) का मुफ्त बीमा करना चाहिए था मगर सरकार ने पूरा बीमा करने की बजाय महज 5 लाख रूपए का बीमा करने की जो घोषणा की है इस से व्यापारियों को लाभ होने की बजाय नुकसान होगा। अगर व्यापारी की दुकान में 2 करोड़ रूपए का समान है, उसमें किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना होने पर उसे पुनः व्यापार करने के लिए पूरे नुकसान की भरपाई होनी चाहिए। थोड़े से रूपए का बीमा की घोषणा करना ऊंट के मुँह में जीरा देने के समान भी नहीं है। सरकार को बीमा योजना पर पुन: विचार करके व्यापारी व उद्योगपतियों की दुकान व फैक्ट्रियों में जितना माल है उसका पूरा बीमा करना चाहिए।

प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने कहा कि पेट्रोल व डीजल पर जो टैक्स लगभग 57 प्रतिशत है उसे कम नहीं किया गया। आढ़तियों की दामी बढ़ाना व अनाज पर मार्केट फीस खत्म करने की जो बात की जा रही थी उसकी घोषणा नहीं की गई। किसान की फसल ऑनलाइन नहीं खरीदने की बजाय पहले की तरह खरीद की जाएगी व आढ़तियों से अनाज की घटती नहीं काटी जाएगी व डबल एल फ़ार्म ख़त्म करने के अलावा मंडी आढ़तियों के लिए कोई भी घोषणा नहीं की गई।
टैक्स में किसी प्रकार की छूट ना देना व व्यापारी व शहरी इलाकों में बढ़ाई गई बिजली व पानी की दरों को कम ना करना, सरकारी अफसरों द्वारा रास्ते में व्यापारियों का माल रोक-रोक कर परेशान करना और व्यापारियों की दुकान चैकिंग ना करने की घोषणा करने की जो बात कही जा रही थी लेकिन ऐसी कोई घोषणा मुख्यमंत्री ने द्वारा न करने से प्रदेश का व्यापारी अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहा है। इस सरकारी सम्मलेन से व्यापारी, उद्योगपति, किसान व आम जनता को खाली निराशा हाथ लगी है।

प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने कहा कि यह चुनावी साल है। व्यापारियों को उम्मीद थी की सरकार आखरी समय में घोषणाओं का पिटारा खोलेगी मगर जिस सरकार में 42 महीने में व्यापारी लुटा व पीटा हो उस सरकार से कोई क्या उम्मीद कर सकता है। इस सरकार में हरियाणा में लगातार व्यापार व उधोग पिछड़ता जा रहा है। सरकार काम करने की बजाय खाली झूठी घोषणा करके प्रदेश की जनता को बरगलाने में लगी हुई है। सरकार को अच्छी तरह से समझ लेना चाहिए कि इस बार व्यापारी झूठे झांसे में आने वाला नहीं है।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

गुरुग्राम में सोमवार को बंद रहेंगे सभी स्कूल

Jeewan Aadhar Editor Desk

फेसबुक पर की गई टिप्पणी से उपजे विवाद को लेकर एसपी ने ली बैठक

टोहाना, पलवल व रोहतक के 5 कर्मचारियों के निलंबन के आदेश, कई अधिकारियों पर बैठाई जांच