हिसार

कम्बाइन से गेहूं निकालने के दौरान लगी आग, आदमपुर व आसपास के गांवों में 4 जगह हुई आगजनी

आदमपुर (अग्रवाल)
अचानक तापमान बढऩे से शनिवार को आदमपुर व आसपास के गांवों में 4 जगह आग लग गई। गांव चबरवाल में आगजनी से किसान को लाखों रुपये का नुकसान हो गया। जानकारी के अनुसार गांव चबरवाल के खेतों में शनिवार दोपहर को कम्बाइन से गेहूं निकालते समय अचानक आग लगने से किसान की करीब 4 एकड़ भूमि में खड़ी गेहूं की फसल और 2 एकड़ का भूसा जलकर राख हो गया है। तेज हवा के चलते आग इस कदर भडक़ी की आदमपुर और भट्टू आई दमकल की गाडिय़ों के पहुंचने से पहले ही खेत में खड़ी फसल जलकर राख हो गई।

चबरवाल में सदलपुर रोड पर किसान लक्ष्मण पुत्र जयनारायण के खेत में कम्बाइन से गेहूं निकालने का कार्य चल रहा था। अचानक के खेत में आग लग गई। वहां मौजूद खेत मालिक के अलावा आसपास के किसानों ने अपने स्तर पर आग को बुझाने का कार्य शुरू कर दिया। जिसके बाद सूचना मिलते ही दमकल की 2 गाड़ी मौके पर पहुंची लेकिन तब तक 2 एकड़ भूसा व 4 एकड़ में खड़ी फसल को जलाकर राख कर दिया। किसानों ने बताया कि आसपास के खेत खाली होने के चलते बड़ा नुकसान होने से टल गया।

सदलपुर चक्की चौपटा में लगी आग
सदलपुर चक्की चौपटा स्थित खैरमपुर रोड ढाणियों में अमीचंद के घर गैस सिलैंडर में आग लग गई। सूचना पर आदमपुर अग्निशमन विभाग की गाड़ी ने आग पर काबू पाया। इसके अलावा खारा बरवाला रोड पर रेलवे लाइन के साथ कचरों के ढ़ेर में आग लग गई और तेज हवा के चलते आग चारों तरफ फैलने लगी। दमकल ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। इसके बाद अनाज मंडी में बने बूथों के पीछे रखे बारदाने में आग लग गई। मौके पर पहुंची गाड़ी ने आग को बुझाया।

लोगों ने की दूसरी गाड़ी की मांग
दमकल विभाग में इस समय एक ही फायर बिग्रेड की गाड़ी उपलब्ध है। आदमपुर के आसपास करीब 40 गांव लगते है, जहां खेतों में गेहूं की पकी फसल खड़ी है। दूसरी गाड़ी न होने के चलते बड़ी आगजनी की घटना पर भट्टू, हिसार या फतेहाबाद से गाडिय़ा मंगवानी पड़ती है। आदमपुर के किसानों और व्यापारियों ने प्रशासन से दूसरी गाड़ी की व्यवस्था करने की मांग की है। ताकि गेहूं के सीजन में किसानों को परेशानी न हो।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

मेरा और प्रत्येक कांग्रेसी कार्यकर्ता का समर्थन रेखा ऐरन के साथ: भूपेंद्र सिंह हुड्डा

Jeewan Aadhar Editor Desk

लालासर साथरी में अंतरराष्ट्रीय मरुस्थलीकरण व सूखा के विरुद्ध संघर्ष दिवस पर कार्यक्रम 17 को : स्वामी सच्चिदानंद

Jeewan Aadhar Editor Desk

सुरेश कुमार की मौत का मामले में आईजी ने सिरसा एएसपी से जांच करवाने के दिए निर्देश