फतेहाबाद

गेहूं आग मामला : कृषिमंत्री और डीजीपी के बाद ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों को सम्मानित करने की घोषणा की

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
फतेहाबाद के भूना में कूलां रोड पर किसान प्रेम सिंह कम्बोज व कश्मीर सिंह कम्बोज के खेत में लगी आग को बुझाने में जुटे फतेहाबाद पुलिस के 4 जवानों की डीजीपी ने प्रशंसा करते हुए सम्मानित करने की बात कही है। डीजीपी बीएस सिंधू ने कहा कि इन जवानों ने समय पर पहुंचकर किसानों की मदद कर आग पर काबू पाने के लिए ग्रामीणों को उत्साहित कर आग को फैलने से बचाया। इससे सैंकड़ों एकड़ में लगी किसानों की गेहूं की फसल बच गई। उन्होंने अपनी तरफ से 10 हजार रुपए का केस अवॉर्ड देने की भी घोषणा की।

वहीं कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने इन बहादूर पुलिसकर्मियों की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि किसान उपज के लिए अपना खून—पसीना खेतों में बहाता है। ऐसे में आगजनी के समय पुलिस के जवानों ने धरतीपुत्रों की फसल बचाने के लिए जो प्रयास किए वे काबिल—ए—तारीफ है। उन्होंने अपनी तरफ से चारों पुलिसकर्मियों को 11 हजार रुपए का सम्मान देने की घोषणा की।
वहीं फतेहाबाद एसपी दीपक सहारण ने भी भूना थाने में तैनात इन बहादूर पुलिसकर्मियों को सम्मानित करने की बात कही है। रविवार को कूलां गांव के ग्रामीण और एसपी दीपक सहारण भूना के थाना प्रभारी रमेश कुमार व पुलिसकर्मी कैलाश,कृष्ण कुमार व रमेश कुमार को सम्मानित करेंगे।
ध्यान रहे कुलां गांव में खेतों में आग लग जाने पर किसान कश्मीर कंबोज ने 100 नंबर पर इसकी सूचना देते हुए सहायता मांगी थी। थाना प्रभारी रमेश कुमार ने तुरंत इसकी सूचना फायर बिग्रेड विभाग को दी और स्वयं मौके पर पहुंच गए लेकिन खेत के पास पहुंचते ही फायर बिग्रेड खराब हो गई। ऐसे में थाना प्रभारी और पुलिसकर्मियों ने ग्रामीणों से हौंसला न हारने की बात कहते हुए स्वयं पेड़ की ट​हनियां काट कर आग बुझाने का प्रयास करना अरंभ कर दिया। इनकी पहल ने काम किया और ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया।


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

जिला का बर्थडे मनाने के लिए आम नागरिक पौधारोपण अभियान में शामिल हों : डीसी

सीआरएम स्कीम के तहत कृषि यंत्रों पर अनुदान के लिए 30 तक पोर्टल पर अपलोड करें बिल : उपायुक्त डॉ. बांगड़

Jeewan Aadhar Editor Desk

भारत देश में सबसे कम उम्र की काव्यश्री ने किया टोहाना में काव्यपाठ