हिसार

सरकार की गलत नीतियों के कारण नुकसान झेल रहे व्यापारी व उद्योगपति : गर्ग

सिवानी मंडी,
हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष व अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव बजरंग दास गर्ग ने कहा है कि सरकार की गलत नीतियों के कारण देश व प्रदेश में लगातार व्यापारी व उद्योगपति नुकसान में चल रहे है। यहां तक कि सरसों व गेहूं की सरकारी खरीद व माल का उठान ठीक ढंग से ना होने के कारण प्रदेश के आढ़ती व किसान में बड़ी भारी नाराजगी है।
सिवानी अनाज मंडी का दौरा कर व्यापारियों की समस्या सुनने के उपरांत पत्रकार वार्ता में बजरंग दास गर्ग ने कहा कि हरियाणा सरकार ने सरसों का एक-एक दाना मंडी के आढ़तियों के माध्यम से खरीदने व आढ़तियों के माध्यम से भुगतान करने की घोषणा करने के बावजूद भी सरसों की खरीद नहीं की गई और 1 अप्रैल 2018 से गेहू की सरकारी खरीद की घोषणा करने के बावजूद भी गेहूं की खरीद लेट शुरू की गई है। गेहूं खरीद के लिए सरकारी एजेंसियों द्वारा पुख्ता प्रबंध नहीं किए गए हैं जिसके कारण किसानों को अपनी फसल बेचने के लिए धक्के खाने पड़ रहे है। आंधी व बारिश आने से करोड़ों रूपए की सरसों व गेहू किसानों की खराब हो गई।

बजरंग दास गर्ग ने कहा की हरियाणा सरकार को गेहूं व सरसों खरीद व उसके उठान के पुख्ता प्रबंध तुरंत प्रभाव से करने चाहिए और गेहू की खरीद करते ही सरकारी एजेंसियों को फसल का भुगतान 48 व 72 घंटे के अंदर-अंदर करना चाहिए। अगर कोई भी सरकारी अधिकारी फसल खरीद व उठान में लापरवाही करता है तो उस अधिकारी के खिलाफ सरकार को तुरंत प्रभाव से सख्त से सख्त कारवाही करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि गेहंू खरीद को शुरू हुए हरियाणा में 15 दिन बीतने के बावजूद भी गेहूं खरीद के लिए सरकारी अधिकारी अपने निजी स्वार्थ के लिए किसान व आढ़तियों को नाजायज तंग कर रहे हैं। उन्होंने चेताया कि अगर किसी अधिकारी ने अपने निजी स्वार्थ के लिए गेहूं खरीद में देरी की तो मंडी बंद करके उस अधिकारी के खिलाफ व्यापार मंडल मोर्चा खोल देगा। उद्योगपति मंडी में आढ़त का काम करता है, तो उसका मार्केट बोर्ड को लाइसेंस देना चाहिए और जिनका लाइसेंस बना हुआ है उसका रिन्यू किया जाए।
इस अवसर पर नगरपालिका चेयरमैन नरेश केडिय़ा, सिवानी व्यापार मंडल प्रधान सुशील सिंगला, अनाज मंडी प्रधान दीनदयाल बंसल, प्रदेश सचिव बाबूराम जिंदल, हरियाणा ग्वार गम इंडस्ट्रीज एसो. प्रधान हनुमान केडिय़ा, प्रदेश संगठन मंत्री राजेंद्र बंसल, प्रदेश सह सचिव कृष्ण फोगला, लकड़ी आरा एसो. प्रधान भागीरथ जांगड़ा, अग्रवाल संगठन प्रधान नरेश गोयल, किसान सभा प्रधान दयानंद पूनिया, विनोद धानोठी, पवन सिंगल, घनश्याम शेरड़ा, रामकुमार गोयल, सुरेश खरड़किया, बजरंग लाल जानोदिया, मोतीलाल मंढोलीवाला, विनोद जांडीवाला, उमेद सैन व प्रमोद गर्ग आदि व्यापारी प्रतिनिधियों ने अपने सुझाव रखे।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

अग्रोहा में दो अवैध कालोनियों पर चली डीटीपी की जेसीबी

6 माह बाद बालसमंध निवासी सुरेश के हत्यारोपी ​गिरफ्तार

कुलसचिव ने लिया छात्रावास के विस्तारीकरण कार्य का जायजा