हिसार

भाजपा राज में घर-घर मिल रहे हैं गैस सिलेंडर, कांग्रेस राज में होती थी ब्लैक : कैप्टन अभिमन्यु

नारनौंद,
वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि कांग्रेस के 10 साल के शासनकाल में लोगों को ब्लैक में गैस सिलेंडर खरीदने पड़ते थे जबकि उससे पहले अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में गली-गली गैस सिलेंडर मिलते थे और वर्तमान भाजपा सरकार में अधिकारी घर-घर जाकर लोगों को गैस सिलेंडर उपलब्ध करवा रहे हैं। वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु आज उज्ज्वला दिवस पर नारनौंद की महाजन धर्मशाला में आयोजित एक कार्यक्रम में महिलाओं को गैस कनेक्शन उपलब्ध करवा रहे थे। उन्होंने यहां 101 महिलाओं को गैस कनेक्शन प्रदान किए। उन्होंने इन परिवारों को गैस चूल्हा, कनेक्शन कॉपी, सिलेंडर, पाइप और रेगुलेटर प्रदान किए।

कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि उज्ज्वला योजना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल के सबसे करीबी योजना है। इसके माध्यम से प्रधानमंत्री ने धुएं से महिलाओं की आंखों में आने वाले आंसू पोंछने का काम किया है। उनका सपना है कि देश में कोई ऐसा घर न हो जिसमें महिलाओं को चूल्हे के घुएं का शिकार होना पड़े, क्योंकि घुएं के कारण महिलाओं को कई प्रकार की बीमारियों का शिकार होना पड़ता था। यह सोच केवल उसी व्यक्ति की हो सकती है जिसने अपनी मां को इन परिस्थितियों का सामना करते देखा हो। आम जनजीवन से जुड़े होने के कारण ही वे गांव-देहात की छोटी-छोटी समस्याओं को दूर करने में लगे हुए हैं। सोने के महलों में रहने वाले लोगों को गरीबों की इस तकलीफ का अहसास कैसे हो सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रदेश को कैरोसीन से पूरी तरह मुक्त कर दिया है, क्योंकि इसमें काफी भ्रष्टाचार होता था। जरूरतमंद को न देकर कैरोसीन पेट्रोल और डीजल में मिलाकर बेचा जाता था।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 10 साल के शासनकाल में लोगों को ब्लैक में गैस सिलेंडर खरीदने पड़ते थे जबकि उससे पहले अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में गली-गली गैस सिलेंडर उपलब्ध थे और वर्तमान भाजपा सरकार में अधिकारी घर-घर जाकर लोगों को गैस सिलेंडर उपलब्ध करवा रहे हैं। कांग्रेस राज में गरीबों के हक की सुविधाएं भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाती थीं। वर्तमान सरकार किसान, कमेरा, दलित व पिछड़े वर्ग के उत्थान के लिए उन्हें शिक्षा, रोजगार व स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवा रही है।
कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि विकास परियोजनाओं के मामले में नारनौंद हलका को प्रदेश के किसी अन्य हलके से पीछे नहीं रहने दिया जाएगा। यहां 25 साल से न हुए विकास कार्यों को आज सूद समेत मूर्त रूप दिया जा रहा है। नारनौंद में 100 बेड का अस्पताल, चार कॉलेज, चार आईटीआई, स्कूल अपग्रेडेशन व सड़क निर्माण के कार्यों की जानकारी देते हुए ंबताया कि डाटा में 350 करोड़ रुपये से हिंदुस्तान पेट्रोलियम के तेल डिपो का निर्माण करवाया जा रहा है जिससे क्षेत्र के हजारों युवाओं को काम मिलेगा। उन्होंने कहा कि हलके में हर घर को पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए 125 करोड़ रुपये की योजनाएं चल रही हैं जो एक साल के भीतर पूरी हो जाएंगी। इसके बाद किसी महिला को सिर पर मटका लेकर पानी के लिए घर से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने ढाणियों तक बिजली कनेक्शन पहुंचाने के लिए किए जा रहे कार्यों की जानकारी भी उपस्थितजन को दी।

उन्होंने बताया कि एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री के साथ हो रही एक चर्चा के दौरान यह बात सामने आई कि सरकार ने हर जाति-धर्म, वर्ग व समुदाय के कल्याण के लिए लगभग 300 योजनाएं बनाई हैं। इन योजनाओं की जानकारी व लाभ आमजन तक पहुंचाने के लिए उन्होंने एसडीएम राजीव अहलावत को क्षेत्र में जागरूकता मेलों का आयोजन करवाने को कहा। उन्होंने कहा कि वे गांव-गांव जाकर विभिन्न योजनाओं के लाभपात्रों से तसदीक करेंगे कि क्या उन्हें वास्तव में सरकारी योजनाओं का लाभ मिला है। यदि कहीं गड़बड़ी मिली तो दोषी अधिकारी-कर्मचारी को बख्शा नहीं जाएगा। आम आदमी को मजबूत करना ही इस सरकार का एकमात्र ध्येय है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के दौरान ही हलके की तसवीर बदल जाएगी।
ग्राम स्वराज अभियान के तहत देश भर में आयोजित उज्ज्वला दिवस के तहत नारनौंद में तीन गैस एजेंसियों, नवभारत गैस, धर्मा गैस एजेंसी व पवित्र गैस एजेंसी द्वारा हलके के उन सभी परिवारों को गैस कनेक्शन उपलब्ध करवाए जा रहे हैं जिनके पास अभी तक गैस कनेक्शन उपलब्ध नहीं थे। महिलाओं को गैस कनेक्शन प्रदान करते हुए वित्तमंत्री ने उन्हें बधाई दी और केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकारी देते हुए उनसे इनका लाभ उठाने का आह्वान किया।
इस अवसर पर एसडीएम राजीव अहलावत, युवा भाजपा नेता अजय सिंधु, राजेंद्र लांबा, सत्यपाल श्योराण, सतपाल मल्हान, सुरेश एमसी, डॉ. पांडे, राजेश सूरा, बलराज लोहान, रामस्वरूप डाटा, सत्यवान मोठ, मास्टर उदय सिंह लोहान, सत्यपाल दुहन, गुड्डु, रॉकी कालीरावण, प्रेम वर्मा, अरुण लोहान, एएफएसओ अनुराधा, सब इंस्पेक्टर मंजीत, दलबीर, दीपक, नरेश कुमारी सहित भाजपा नेता, पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

दिव्यांग पुर्नवास एवं स्वास्थ्य केंद्र ने स्कूलों में लगाये दांतों व आंखों के कैम्प, सैंकड़ों बच्चों का किया निरीक्षण

व्यापार मंडल का राज्य स्तरीय सम्मेलन 11 अगस्त को टोहाना में

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर भाजपाईयों ने कसी कमर