हिसार

गौशाला के तूड़ी के गोदाम में लगी आग, करीब 40 लाख रूपयों का नुकसान होने का अनुमान

हिसार,
गांव डोभी की गौशाला में तूड़ी के गोदाम में आग लग जाने से लाखों रूपयों की तूड़ी जलकर राख हो गई। गौशाला के गोदाम में ये तूड़ी पिछले 10 दिनों से निरंतर आई जा रही थी। आग बुझाने के लिए मौके पर 5 फायर बिग्रेड की गाड़िया लगी हुई। बड़ी संख्या में ग्रामीण व युवा भी आग बुझाने के लिए ट्रैक्टरों में पानी लेकर आ रहे है।

जानकारी के मुताबिक, गौशाला में तूड़ी भंडारन के लिए बड़ा गोदाम बनाया गया है। सुबह इस गोदाम से धुआं उठता दिखाई दिया। इसके बाद गौशाला के कर्मचारियों ने मौके पर जाकर देखा तो तूड़ी में आग लगी हुई थी। मामले की सूचना तुरंत ग्रामीणों को फायर बिग्रेड विभाग को दी गई। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। ग्रामीणोें से मदद के लिए मंदिर से अलाउंसमेंट करवाई गई। बाद में बड़ी संख्या में ग्रामीण अपने स्तर पर आग बुझाने का प्रयास करने में जुट गए।

फायर बिग्र्रेड विभाग को आग की सूचना मिलते ही मौके पर एक के बाद एक करके 5 गाड़ियां मौके पर भेजी। आग से तूडी जलने के साथ-साथ गोदाम को भी भारी नुकसान पहुंचा है। गोदाम में आग लगने के बाद गौशाला के गायों को सुरक्षित किया गया और बड़ी संख्या में लोगों को गायों के पास तैनात कर दिया गया ताकि किसी भी सूरत में आग गोदाम से होकर गौशाला तक नहीं पहुंच पाए।

बताया जा रहा है कि गौशाला में सालभर की तूड़ी को खरीदकर और दान में लेकर एकत्रित किया जा रहा है। इस समय गौशाला के गोदाम में करीब 10 हजार क्विंटल तूडी जमा की गई थी। आग लगने के कारण आधे से अधिक तूड़ी जल गई और बची हुई तूड़ी खाने के लायक नहीं बची है। बताया जा रहा है कि आग से 35 से 40 लाख रूपयों का नुकसान हुआ है।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

28 नवंबर 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk

प्रसिद्ध समाजसेविका माता हरबंस कौर का देहावसान,समाज के लिए अपूर्णीनीय क्षति

सरकार की खेल नीति से खिलाडिय़ों को मिल रहा फायदा : गायत्री