हिसार

मार्केट कमेटी के सचिव का तबादला, चैयरमेन ने सीएम से मिलकर सचिव की कार्यप्रणाली पर उठाये थे सवाल

उकलाना,
उकलाना के मार्केट कमेटी के सचिव अनूप कुमार को करनाल जोनल कार्यालय में तबादला हो गया। उनके स्थान पर ओमबीर सिंह ने उकलाना मार्केट कमेटी का कार्यभार संभाल लिया।
अनूप कुमार की कार्यशैली पिछले काफी समय से विवादों में रही है। इसके चलते उकलाना मार्केट कमेटी के चैयरमेन सत्यपाल शर्मा की अगुवाई में एक प्रतिनीधिमंडल दो दिन पूर्व चंडीगढ़ में सीएम से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने सीएम से मार्केट कमेटी सचिव के तुरंत तबादला करने की मांग करते हुए व्यापारियों की समस्याओं से उनको अवगत करवाया। सत्यपाल शर्मा ने सीएम को बताया कि मार्केट कमेटी सचिव सरकार के आदेशों के खिलाफ कार्य करके उकलाना के व्यापारियों और किसानों को नजायज रूप से परेशान कर रहा है। इसके बाद सीएम ने तुरंत प्रभाव से अनूप कुमार का तबादला उकलाना से करनाल के जोनल कार्यालय में करने के आदेश दे दिए।

सत्यपाल शर्मा ने इस दौरान उकलाना क्षेत्र के विकास को लेकर विस्तृतचर्चा सीएम से की। बाद में उन्होंने परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार से मुलाकात करके सुरेवाला चैक से जाने वाली बसों को उकलाना में रोकने की मांग की। इस पर परिवहन मंत्री ने तुरंत प्रभाव से इस बारे में आदेश जारी करने का आश्वासन दिया। इसके अलावा कई गांवों से हिसार व नरवाना के लिए स्कूल समय पर बसों के परिचलन की मांग भी रखी। इस पर परिवहन मंत्री ने एक-दो दिन में समय सारणी स्कूली बच्चों के अनुरूप रखने का आश्वासन दिया।

वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु से मिलकर प्रतिनीधिमंडल ने विकास की कई योजनाओं पर चर्चा की। वित्तमंत्री ने उकलाना क्षेत्र में वर्तमान समय में चल रहे विकास कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी लेते हुए जल्द ही उकलाना हलके के गांवों का दौरा करने की बात कही। उन्होंने कहा कि सरकार के पास विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं है। यदि किसी भी गांव में कोई मूलभूत सुविधा की कमी है तो उसे तुरंत प्रभाव से दूर किया जायेगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि अनाजमंडी में किसान का एक-एक दाना सरकार खरीदेगी। यदि कोई अधिकारी या कर्मचारी किसानों या व्यपारियों को तंग करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई तुंरत प्रभाव से अमल लाई जायेगी। इस दौरान उन्होंने बरसात के मौसम में पानी की एक-एक बूंद सहजने के लिए जोहड़ों की साफ-सफाई करवाने की जिम्मेवारी भी प्रतिनीधिमंडल को सौंपी।
इस अवसर पर सत्यनारायण बंसल, रामचंद्र सिहाग, रामफल, आनंद जैन, विजय कुमार शर्मा, जयवीर , जसवीर श्योराण, सुभाष मावलिया, राजेंद्र शर्मा, महावीर सेवदा, सरदार स्वर्णजीत सिंह गिल, राजेंद्र नागर सहित काफी संख्या में उकलाना क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

अनाज मंडी में लगा मच्छर उद्योग : व्यापारी परेशान

भोले भंग पिया ना करते… गाने पर झूमे स्वयंसेवक

आदमपुर : जवाहर नगर में महिला हुई कोरोना पॉजिटिव

Jeewan Aadhar Editor Desk