चरखी दादरी हरियाणा

स्कूल बस और डम्फर में टक्कर, 3 बच्चों व परिचालक की मौत, 14 बच्चों की हालत गंभीर

चरखी दादरी,
स्कूल बस और डम्फर में टक्कर हो जाने से 3 बच्चों,चालक व परिचालक की मौत हो गई। हादसे में 16 बच्चें गंभीर रुप से घायल हो गए। सभी घायलों को तुरंत दादरी के नागरिक अस्पताल में ले जाया गया। जहां से 14 बच्चों को रोहतक मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया।
जानकारी के मुताबिक,मोरवाला व अचीनाताल गांव के बीच बिगोवा गांव के भगत सिंह मैमोरियल सीनियर सकेंडरी स्कूली की बस एक डम्फर से टकरा गई। हादसा में स्कूल बस बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे के बाद पूरा क्षेत्र बच्चों की चित्कार से गूंज उठा।

ग्रामीणों ने बच्चों को बस से निकालकर कर अस्पताल पहुंचाना आरंभ किया। लेकिन अस्पताल में संसाधनों व चिकित्सकों की कमी देखने को मिली। अस्पताल में बैड की कमी के चलते बच्चों को जमीन पर लेटाया गया। साथ ही चिकित्सकों की कमी के चलते शहर की निजी डाक्टरों को नागरिक अस्पताल में बुलाया गया।

घटना की सूचना मिलते ही जिला के SDM, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी व पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान हस्पताल पहुंचे। इस दौरान पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान की स्वास्थ्य मंत्री अनिज विज के साथ चिकित्सकों व सुविधाओं की कमी को लेकर फोन पर तू—तड़ाक भी हुई।

बच्चें चिल्लाते रहे
एक्सीडेंट में घायल बच्चें चिखते—चिल्लाते रहे लेकिन उनकी सूध लेने वाला नागरिक अस्पताल में कोई नहीं था। अस्पताल में ना तो एंबुलैंस थी और ना ही स्ट्रेचर। ऐसे में निजी अस्पतालों से डाक्टरों को बुलाकर उपचार आरंभ करवाया गया। लेकिन इस दौरान 2 बच्चें और बस का परिचालक दम तोड़ चुके थे। हादसे में घायल 14 बच्चों को रोहतक पीजीआई रेफर किया गया। लेकिन एंबुलैंस न होने के कारण सभी को निजी वाहनों में रोहतक ले जाया गया। इस दौरान रस्ते में ही एक 3 वर्षीय बच्ची ने उपचार के अभाव में दम तोड़ दिया।
इस हादसे में बस के प्रखच्चे उड़ गए। भागेश्वरी गांव के 11वीं कक्षा के स्टूडेंट सोनू व अचीना गांव के 6 वर्षीय ऋषभ की मौके पर ही मौत हो गई। अचीना गांव के ही बस कंडक्टर राकेश उर्फ पप्पी की भी मौत हो गई। इलाज के दौरान बस ड्राइवर राजकुमार (28) की मौत हो गई।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..और करोड़ो के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

जब कुर्सी छोड़ जमीन पर बैठ गई गोल्डन गर्ल मनु भाकर

हत्यारोपी पूर्व सरपंच शेरसिंह को कोर्ट परिसर में गोलियों से भूना

नर्सरी में पढ़ने वाले छात्र पर दुष्कर्म का आरोप..पुलिस ने पॉस्को एक्ट के तहत किया मामला दर्ज