हिसार

चार साल बाद रियल एस्टेट में रिवाइवल के संकेत, प्रॉपर्टी खरीदने का सही समय

हिसार,
करीब चार साल की मंदी के बाद रियल एस्‍टेट मार्केट में अच्छे दिन आने के संकेत हैं। इन संकेतों के चलते प्रोपर्टी का काम करने वालोें के चेहरे पर चमक आनी आरंभ हो गई है। इसके चार मुख्य कारण माने जा रहे हैं। एक, जिन लोगों ने इन्‍वेस्‍टमेंट के मकसद से मकान खरीदे हुए थे, अब वे अब निराश हो चुके हैं और स्‍टॉक किए गए मकान बेचने लगे हैं। दूसरा, अनसोल्‍ड इन्‍वेंटरी बढ़ती देख डेवलपर्स प्राइस निगोशीएशन की स्थिति में दिख रहे हैं। तीसरा, सरकार के कई पॉलिसी डिसीजन के कारण बायर्स का विश्‍वास बढ़ा है। चौथा हिसार में अगस्त तक एयरपोर्ट से घरेलु विमान सेवा आरंभ होने जा रही है, इस कारण हनुमानगढ़ तक के व्यापारी अब हिसार और हिसार में 50 किलोमीटर के दायरे की तरफ रुख करने की सोच रहा है। यानी कि, यह एक सही समय है, जब आप घर खरीद सकते हैं और जमकर मोल भाव कर सकते हैं।
फिर आने लगी मांग
जींस के भाव असंतुलित होने के कारण एक बार फिर से व्यापारियों का ध्यान प्रोपर्टी की तरफ गया है। पिछले कुछ समय से सरकार द्वारा अवैध स्टॉक पर सख्ताई दिखाई है। इसके चलते व्यापारी वर्ग अब स्टॉक के स्थान पर प्रोपर्टी पर अपनी इंवेस्टमेंट करने का विचार बनाने लगा है। इसके चलते हिसार क्षेत्र में प्रोपर्टी की खरीददारी की मांग पिछले साल की तुलना में वर्ष 2018 की पहली तिमाही में बढ़ी है।
कीमतें स्थिर, लेकिन मोलभाव की पूरी संभावना
प्रोपर्टी डीलरों का मानना है कि अभी क्षेत्र में कीमतें स्थिर हैं। रेट कम नहीं हो रहे हैं, लेकिन मार्केट में मूवमेंट तेजी से बढ़ा है। अगर बायर्स ढंग से मोल भाव करें तो 100 से 200 रुपए प्रति वर्ग फुट कीमतों में कमी करवा सकते हैं।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..और करोड़ो के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

CM ने किया कोविड अस्पताल का शुभारंभ, किसानों ने किया जोरदार विरोध, DSP से गर्मागर्मी, पुलिस से झड़प, किसानों पर आंसू गैस गोले छोड़े

टीबी को 2025 तक जड़ से खत्म करने का लक्ष्य लेकर काम करें अधिकारी : मीणा

Jeewan Aadhar Editor Desk

प्रॉपर्टी टैक्स संबंधी समस्याओं के समाधान के लिये 28 को लगेगा विशेष कैंप : डा जेके आभीर

Jeewan Aadhar Editor Desk