उत्तर प्रदेश देश

10 साल के बच्चे ने फांसी लगाई

नोएडा
सदरपुर में सोमवार को टीवी देखने से मना करने पर 10 साल के बच्चे ने पंखे से लटककर फांसी लगा ली। मां ने बेटे को टीवी देखने से मना किया था और रिमोट के सेल पड़ोस में रहने वाली रिश्तेदार महिला को देकर ड्यूटी पर चली गई। बच्चा घर में अकेला था। कुछ समय बाद मां ने रिश्तेदार को फोन कर रिमोट के सेल बेटे को दे आने को कहा। घर पहुंची रिश्तेदार को बच्चा पंखे से फंदे पर लटका हुआ मिला। सूचना पर पहुंची सेक्टर-39 पुलिस बच्चे को पास के हॉस्पिटल ले गई, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।
पुलिस के अनुसार दरभंगा (बिहार) के रहने वाले अभय आनंद सेक्टर-66 स्थित एक कंपनी में काम करते हैं। उनका 10 साल का बेटा ओम सदरपुर में सरकारी स्कूल में छठी क्लास में पढ़ता था। स्कूल की छुट्टियां होने के चलते सोमवार को ओम घर पर ही था। वह सुबह से टीवी देख रहा था। जिसके चलते मां अंजू ने टीवी देखने से मना किया, लेकिन वह जिद करने लगा। इस पर अंजू ने रिमोट के सेल निकालकर पड़ोस में रहने वाले अपने रिश्तेदार को दे दिए। इसके बाद अंजू सेक्टर-48 स्थित प्ले ग्रुप स्कूल में काम करने चली गई।

करीब आधे घंटे बाद अंजू ने अपनी रिश्तेदार को फोन कर रिमोट के सेल अपने बेटे को वापस दे आने को कहा। जब रिश्तेदार महिला घर पहुंची तो उसने ओम को पंखे से लटका पाया। उसने अपनी मां की चुन्नी को गले में बांध रखा था। सूचना के बाद मां-बाप और पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस बच्चे को सेक्टर-41 के प्रयाग अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सेक्टर-39 एसओ अजय कुमार सिंह का कहना है कि टीवी देखने से मना करने पर नाराज बच्चे ने पंखे से लटकर फांसी लगाई है।

Related posts

अब मिलेगी देशवासियों को सस्ती दवाई, मोदी सरकार ला रही कीमतें तय करने का फाॅॅर्मूला

योगी निकले देर रात वाराणसी की गलियों में, विकास कार्यों का लिया जायजा

दवा कम्पनी में गैस लीक, 2 की मौत—4 गंभीर