हिसार

गेहूं की सरकारी खरीद ने होने से किसान व आढ़ती परेशान : गर्ग

हिसार,
हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष व अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव बजरंग दास गर्ग ने कहा है कि हिसार की अनाज मंडी में हैफेड व एफ.सीआई की गेहूं की खरीद ना करने के कारण आज से मंडी हड़ताल पर चली गई है। गेहूं की सरकारी खरीद ना होने के कारण प्रदेश का किसान व आढ़ती बड़ा भारी परेशान है।

अनाज मंडी का दौरा करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में बजरंग दास गर्ग ने कहा कि मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी कि गेहूं का एक-एक दाना खरीदा जाएगा, मगर गेहूं का एक-एक दाना तो खरीदना दुर की बात, सरकारी एजेंसियों ने जो गेहूं की खरीद 1 अप्रैल से करनी थी, वह 1 अप्रैल से ना कर हरियाणा में सरकारी गेहूं की खरीद लेट शुरू की गई। इतना ही नहीं खरीद लेट करने के साथ-साथ गेहूं का उठान, भुगतान भी काभी लेट किया जा रहा है। गेहूं का उठान समय पर ना होने व गेहूं की खरीद ना होने के कारण आज भारी मात्रा में किसान की गेहूं मंडियों में पड़ी है। पहले भी दो बार आंधी व बारिश आने के कारण करोड़ों रुपये की किसान की गेहूं खराब हो चुकी है और अब भी गेहूं खुले आसमान में पड़ी होने के कारण बारिस व आंधी आने पर गेहूं खराब होने के डर से किसान पूरी तरह से चिन्तीत है। गेहूं की खरीद समय पर ना होने के कारण प्रदेश का व्यापारी व किसान आज बेघर होने की कगार पर है। उन्होंने कहा कि अगर सरकारी खरीद एजेंसियों ने किसान की गेहूं की पूरी खरीद नहीं की तो हरियाणा की मंडियां बन्द करके व्यापारी व किसान सड़कों पर आ जाएगा।

इस मौके पर जिला प्रधान पवन गर्ग, मंडी प्रधान संजय गोयल, वरिष्ठ उप-प्रधान संजय गर्ग, सचिव अनुप बिसला, उप-प्रधान संजय नागपाल, पूर्व प्रधान संत सिंगल, पूर्व सचिव संदीप बिंदल, जगदीश गोदारा, मनीराम गोयल, बजरंग गोयल, अनिल कुमार, रिषी कुमार, बिशम्बर दयाल मात्रश्याम वाले, ज्ञानचन्द ग्रोवर, सुभाष भाटिया, बजरंग असवारां, व मंडी के व्यापारी भारी संख्या में मौजूद थे।

Related posts

एयरपोर्ट से हरित व खुशहाल होंगे आसपास के गांव : एडीसी

यूनियन ने जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता पर लगाया अभद्र व्यवहार करने का आरोप

भगवान परशुराम जन सेवा समिति सदस्यों ने राशन सामग्री बांटी

Jeewan Aadhar Editor Desk