हिसार

इन्हासमेंट पर सरकार की घोषणा से एसोसिएशन सहमत नहीं : श्योराण

हिसार,
राज्य सरकार ने सेक्टरों में इन्हासमेंट बारे जो नीति बनाने की घोषणा की है और 40 प्रतिशत छूट की जो घोषणा की है, उसे रेजीडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन सहमत नहीं है। एसोसिएशन अब भी सेक्टरवासियों को राहत दिलाने के अपने संकल्प पर अडिग़ है और इसी के चलते एसोसिएशन ने 7 सदस्यीय कमेटी बनाई है जो इन्हासमेंट की गणना दोबारा करवाने के लिए मुख्यमंत्री व विभाग के उच्चाधिकारियों से मिलेगी।
यह बात सेक्टर 16-17 एवं 13 पार्ट-2 रेजीडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन के प्रधान जितेन्द्र श्योराण व अन्य पदाधिकारियों ने यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। उन्होंने कहा कि देर रात सरकार ने एन्हामेंट पर 40 फीसदी छूट देने व 60 फीसदी इन्हासमेंट भरने की घोषणा करते हुए सेक्टरवासियों को राहत देने का दावा किया था, लेकिन सरकार का यह दावा राहत से कोसों दूर हैं। सेक्टर एसोसिएशन सरकार के इस कथित राहत वाले दावे का समर्थन नहीं करती और इन्हासमेंट की दोबारा गणना करवाने वाले अपने दावे पर अडिग़ है। सरकार ने अपने दावे में यह भी कहा है कि यदि कोई एसोसिएशन दोबारा गणना करवाना चाहेगी तो गणना करवा दी जाएगी। ऐसे में दोबारा गणना के लिए 7 सदस्यीय कमेटी बनाई गई है, जिसमें लगभग 80 प्रतिशत कार्य पूरा कर लिया है और शेष 20 प्रतिशत कार्य होते ही पूरे कागजात व सबूतों सहित सरकार से मुलाकात की जाएगी।
जितेन्द्र श्योराण ने कहा कि सरकार द्वारा गत रात्रि किये गए राहत वाले दावे के बाद सेक्टरवासियों में तरह-तरह की भ्रांतियां फैलाकर उन्हें गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है, जो अनुचित है। सेक्टरवासियों को ऐसे लोगों से सावधान रहना चाहिए क्योंकि ऐसे लोगों का मकसद केवल सेक्टरवासियों को गुमराह करके अपना राजनीतिक स्वार्थ सिद्ध करना है। उन्होंने कहा कि सेक्टर 16-17 एवं 13 पार्ट-2 रेजीडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन पूरी तरह से सेक्टरवासियों के हितों के लिए संघर्ष कर रही है और आगे भी करती रहेगी। जब तक इन्हासमेंट की दोबारा गणना करके गलत गणना करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं की जाएगी, तब तक आंदोलन जारी रहेगी। यदि सरकार ने दोबारा गणना की बात नहीं मानी तो फिर से बड़ा आंदोलन की शुरूआत कर दी जाएगी, जिसकी जिम्मेवारी राज्य सरकार एवं विभाग के उच्चाधिकारियों की होगी।
पत्रकार वार्ता में जितेन्द्र श्योराण के अलावा उप प्रधान कृष्ण सिंधु, सह सचिव मुलखराज मेहता, प्रेस प्रवक्ता शिशुपाल सैनी, संरक्षक सुजान सिंह बैनीवाल, सूबेसिंह लाठर, दलबीर कुंडू, मनफूल सिंह नैन, जयनारायण कादियान, डा. बलबीर ढांडी, ओमप्रकाश चावला, चन्द्र कटारिया, संदीप बामल, आर.के. गोयल, राजीव अस्थाना व पंकज जैन सहित अन्य पदाधिकारी व सदस्य भी उपस्थित थे।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और करोड़ो के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, सातरोड़ खुर्द की एनसीसी यूनिट ने पॉलीथिन के विरुद्ध रैली निकाली

Jeewan Aadhar Editor Desk

साइको किलर ने हथौड़े से 3 लोगों पर किए कई वार, एक की मौत—2 गंभीर

Jeewan Aadhar Editor Desk

हिन्दी को राष्ट्रभाषा का दर्जा दिलवाना जरूरी : डा. राजल

Jeewan Aadhar Editor Desk