हिसार

किसी भी डिपो से चालकों को हटाया तो हो जाएगा चक्का जाम : कमेटी

हिसार,
हरियाणा रोडवेज ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने सरकार को चेताया है कि यदि किसी भी डिपो से वर्ष 2016 में भर्ती किये गए चालकों को हटाया गया तो उसी समय पहले उस डिपो का और बाद में पूरे हरियाणा में रोडवेज का चक्का जाम कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने इस तरह का नोटिस पहले ही महानिदेशक को दिया हुआ है लेकिन अपनी हठधर्मिता के चलते उच्चाधिकारी कर्मचारियों को आंदोलन के लिए मजबूर कर रहे हैं।
ज्वाइंट एक्शन कमेटी के वरिष्ठ सदस्य दलबीर किरमारा, हरिनारायण शर्मा, आजाद सिंह गिल एवं बलवान सिंह दोदवा ने एक संयुक्त बयान में परिवहन विभाग के महानिदेशक के उन आदेशों पर कड़ी प्रतिक्रिया जताई, जिसमें वर्ष 2016 में नियुक्त 365 चालकों को नौकरी से हटाने की बात कही गई है। उन्होंने कहा कि ये चालक वर्ष 2016 में हर भर्ती नियम पूरे करके नौकरी पर लगे थे और अब भी विभाग में चालकों की कमी है। पिछले दिनों सरकार ने चालकों के 2038 पदों के लिए आवेदन मांगे थे लेकिन भर्ती केवल 1600 की की गई है। ऐसे में सरकार द्वारा मांगे गए विज्ञापन के हिसाब से ही 438 चालक जरूरत से कम भर्ती किये गए हैं वहीं महानिदेशक 365 चालकों को फालतू बताकर उन्हें नौकरी से हटाने का आदेश जारी कर रहे हैं, जो अधिकारियों में तालमेल के अभाव को दर्शा रहा है।
दलबीर किरमारा, हरिनारायण शर्मा, आजाद सिंह गिल व बलवान सिंह दोदवा ने कहा कि हरियाणा रोडवेज ज्वाइंट एक्शन कमेटी से हुई वार्ता में भी विभाग के महानिदेशक ने कहा था कि इन चालकों को निकाला जाएगा, लेकिन ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने बैठक करके इन चालकों को निकालने का विरोध कर दिया था। साथ ही कमेटी ने चेतावनी दी थी कि जिस डिपो से किसी चालकों को निकाला जाएगा, पहले उस डिपो का और बाद में पूरे प्रदेश में रोडवेज का चक्का जाम कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्ष 2016 में इसी सरकार ने ये चालक भर्ती किये थे और अब जब ये चालक पूरे प्रशिक्षित हो गए और इन्हें बस चलाते दो साल हो गये तो इन्हें निकालने की तैयारी की जा रही है, जैसे परिवहन विभाग बस चलाना सिखाने का प्रशिक्षण केन्द्र हो। उन्होंने कहा कि यदि अब भी उच्चाधिकारी अपनी मनमानी पर अडिग़ रहे और इन चालकों को नौकरी से निकालने का प्रयास किया गया तो किसी भी क्षण रोडवेज का चक्का जाम हो सकता है, जिसकी जिम्मेवारी विभाग के उच्चाधिकारियों की होगी।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और करोड़ो के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

श्रम विभाग, स्कूल शिक्षा विभाग व राजस्व आपदा प्रबंधन विभाग की विभिन्न सेवाओं व योजनाओं के लिए परिवार पहचान पत्र अनिवार्य: एडीसी

अग्रोहा धाम का प्रतिनिधि सम्मेलन 9 को गुजरात के वडोदरा में : गर्ग

ढंढूर पुल के समीप से बरवाला सडक़ मार्ग पर जाने के लिए रास्ते की व्यवस्था का प्रस्ताव तैयार