हिसार

रेलवे प्रोजेक्ट मंजूर होने के बावजूद काम शुरू नहीं : दुष्यंत चौटाला

हिसार,
हिसार लोकसभा जुड़े कई प्रोजेक्ट रेलवे बजट में मंजूर होने के बावजूद, इन पर काम आज तक कार्य शुरू नहीं हुआ। सांसद दुष्यंत चौटाला ने इसे गंभीरता से लिया है। दुष्यंत चौटाला ने रेलवे के आला अधिकारियों को न केवल इन मंजूरशुदा प्रोजेक्ट पर अतिशीघ्र काम शुरू करने के कहा है बल्कि उन्होंने हिसार लोकसभा क्षेत्र में रेलवे से जुड़ी अन्य समस्याओं और मांगों को पूरा करने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में सांसद ने एक पत्र जयपुर स्थित उत्तर-पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक को पत्र लिखा है। जयुपर में आज आयोजित रेलवे के अधिकारियों की बैठक में दुष्यंत द्वारा भेजे गए एजेंडे पर चर्चा भी की गई।
दुष्यंत चौटाला ने पत्र में कहा है कि वर्ष 2016-17 के बजट में तात्कालिक रेलवे मेत्री सुरेश प्रभु ने हिसार लोकसभा क्षेत्र से जुड़ी अनेक मांगों पर गौर करते हुए इनकी पूरी करने घोषणाएं की गई थी परन्तु आज तक इन प्रोजेक्ट पर रेलवे ने कार्य शुरू नहीं किया है। उन्होंने कहा कि सुरेश प्रभु ने सूर्य नगर फाटक, सेक्टर 16-17 रेलवे फाटक, हांसी, आदमपुर, कैमरी रोड फाटक पर आरओबी व अंडरपास बनाने, हिसार रेलवे स्टेशन पर लिफ्ट और एक्सीलेटर लगाने की घोषणा की थी और बजट का प्रावधान किया था। उन्होंने कहा कि घोड़ा फार्म रोड फाटक, सातरोड़ फाटक पर ज्यादा ट्राफिक होने के कारण जाम लग जाता है।
दुष्यंत ने कहा कि कैमरी रोड व अन्य कई फाटक पर अंडरपास के लिए वाटर लेवल उंचा होने के नाम पर बजट वापस कर दिया गया। उन्होंने कहा कि जहां ऐसी समस्या है, वहां तुरंत प्रभाव से आरओबी बनाने की दिशा में काम शुरू किया जाए और मजंूरशुदा प्रोजेक्ट पर काम शुरू करें। उन्होंने बरवाला-अग्रोहा फाटक पर भी आरओबी बनाया जाए ताकि जाम की स्थिति न बने।
पत्र में इन मांगों का भी जिक्र
गोरखधाम को हिसार से बढ़ा कर सिरसा तक किया जाए, हिसार को प्रदेश की राजधानी चंडीगढ़ से जोडऩे के लिए हिसार-जाखल, नरवाला-कुरूक्षेत्र चंडीगढ़ तथा हिसार-जाखल-धूरी, राजपुरा-पटियाला ट्रैक से रेलवे सेवा शुरू की जाए, हिसार में वाशिंग यार्ड बन गया है, इसलिए दिल्ली ठहराव वाली गाडिय़ों को हिसार तक बढ़ाया जाए तथा, भिवानी तक आने वाली कालिंदी एक्सप्रेस, एकता एक्सप्रेस, पुरूषोत्तम एक्सप्रेस का विस्तार हिसार तक किया जाए, अजमेर-अमृतसर एक्सप्रेस तथा विवेक एक्सप्रेस का ठहराव उकलाना व बरवाला में सुनिश्चित किया जाए तथा अवध-आसाम एक्सप्रेस को जींद से हिसार होते हुए चलाई जाए, उकलाना, बरवाला में रेलवे रिजर्वेशन की सुविधा दी जाए, हिसार-अमृतसर रेल में आरक्षित व सामान्य श्रेणी के डिब्बों की संख्या बढ़ाई जाए, आदमपुर-हिसार-गोगारमेड़ी के बीच रेलवे नइ लाइन के लिए सर्वे किया जाए, बीकानेर-हरिद्वार वाया हिसार तथा हिसार-ब्रांदा रेलगाड़ी को नियमित किया जाए। इसके अलावा हिसार से गुजरने वाली व यहां से चलने वाली रेलगाडिय़ों में डिब्बों की संख्या बढ़ाई जाए, हिसार-सातरोड़ फाटक सायं छह बजे से प्रात: छह बजे तक बंद रहता है, इसपर कर्मचारी की डयूटी लगा कर अन्य व्यवस्था की जाए ताकि वाहन आवागमन में परेशानी न हो, न्योलीकलां, खाबड़ा, मेहूवाला, जोधकां, मय्यड़, ओरंगनगर व सुई हाल्ट स्टेशनों पर गाड़ी संख्या 54634/31 तथा 54632/33 नहीं रूकती, इनका ठहराव उपरोक्त हाल्ट स्टेशन पर रेलवे मंत्री की घोषणा के मुताबिक सुनिश्चित किया जाए।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और करोड़ो के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

निगम आयुक्त जेके आभीर ने कोरोना राहत शिविर में ठहरे लोगों से की मुलाकात, लिया सुविधाओं का जायजा

रोडवेज की बस और ट्रैक्टर में भिड़ंत, कई लोगों को लगी चोट—2 गंभीर रुप से घायल

डिप्टी स्पीकर को रिटायर्ड ईटीओ ने दिया 21 हजार रुपये की सहायता राशि का चेक