देश

कश्मीर यूनिवर्सिटी का ‘गायब’ प्रोफेसर बना आतंकी, शोपियां एनकाउंटर में मिला

शोपियां,
दक्षिण कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच जारी एनकाउंटर में एक प्रोफेसर के आतंकी बनने की खबर सामने आ रही है। प्रोफेसर से आतंकी बने डॉक्टर मुहम्मद रफी भट से सरेंडर करवाने के लिए सुरक्षा बल ने उनके परिवारवालों को घटनास्थल पर भी बुलाया।
प्रोफेसर रफी भट के गायब होने की रिपोर्ट सामने आने के एक दिन बाद ही यह खुलासा हुआ कि प्रोफेसर अब आतंकी बन चुका है। कश्मीर यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट प्रोफेसर रफी भट अब आतंकी बन चुका है और उसे रविवार को शोपियां जिले में सुरक्षा बलों की ओर से शुरू किए गए अभियान के दौरान उसे घेर लिया गया।

अधिकारिक और परिवार से जुड़े सूत्रों के अनुसार, पुलिस ने प्रोफेसर से सरेंडर करवाने के लिए गांढेरबल के चुंदुना से उनके परिवारवालों को बुलाया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘हमने शोपियां के बडगाम में अन्य आतंकियों को घेरने के दौरान उनके बारे में जानकारी मिलते ही उनके परिवार से संपर्क साधा है।’

उनके परिवारवालों के अनुसार रफी शुक्रवार से ही गायब बताए जा रहे थे और उन्हें आतंकी बनने के बारे में किसी तरह की कोई जानकारी नहीं थी। परिवार के तरफ से रफी के गायब होने की बात सामने आने के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पुलिस को पत्र लिखा, बाद में पुलिस ने उनके गायब होने का मामला भी दर्ज किया।

शोपियां में रविवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुआ, जिसमें कई आतंकियों को घेर लिया गया। शुरुआती मुठभेड़ के दौरान 2 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। इस मुठभेड़ में एक नागरिक की मौत हो गई। बाद में 2 आतंकियों के मारे जाने की खबर आई।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और करोड़ो के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

बीजापुर में सुरक्षाबलों ने 10 नक्सलियों को किया ढेर

SC ने सैरीडॉन को दी ‘सिरदर्द’ से राहत, तीन दवाओं से बैन हटाया

Jeewan Aadhar Editor Desk

“आम आदमी ” की गुंडागर्दी, पूर्व मंंत्री को विधानसभा में पीटा