देश

अकबर रोड का नाम बदल महाराणा प्रताप रोड किया, लगाया पोस्टर

नई दिल्ली,
महाराणा प्रताप जयंती के दिन दिल्ली में कुछ अज्ञात लोगों ने अकबर रोड का नाम बदलकर महाराणा प्रताप रोड करने की कोशिश की, लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस ने बोर्ड से पोस्टर हटा दिया।
अज्ञात लोगों ने इंडिया गेट सर्किल के पास अकबर रोड स्थित बोर्ड पर रातों रात महाराणा प्रताप रोड का पोस्टर चिपका दिया था, जिसे पुलिस ने हटवाया है। बता दें कि आज महाराणा प्रताप का जन्मदिन है। राजनीतिक पार्टियों सहित आम लोगों ने सोशल मीडिया साइट्स पर प्रताप को श्रद्धांजलि दी है। दिल्ली में सड़कों के नामकरण को लेकर राजनीति होती रही है, एक लंबे समय तक औरंगजेब रोड का नाम बदलने के लिए सियासी पार्टियों के बीच रस्साकशी चलती रही।


बता दें कि 2016 में भी कुछ उपद्रवियों ने अकबर रोड के बोर्ड पर महाराणा प्रताप की फोटो के साथ महाराणा प्रताप रोड का पोस्टर चिपका दिया था। कुछ हिंदुत्ववादी ग्रुप लगातार मांग करते रहे हैं कि अकबर रोड को महाराणा प्रताप रोड कर दिया जाए। 28 अगस्त 2015 को एनडीएमसी ने औरंगजेब रोड का नाम बदलकर एपीजे कलाम रोड कर दिया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बारे में ट्वीट कर लोगों को जानकारी दी थी।
इससे पहले बीजेपी सांसद ने इस बारे में बाकायदा चिट्ठी लिखकर मांग की थी कि औरंगजेब रोड का नाम बदलकर पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के नाम पर कर दिया जाए।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और करोड़ो के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

इमारत में लगी आग, 9 लोगों की दर्दनाक मौत

Jeewan Aadhar Editor Desk

CBSE का बड़ा कदम,12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए सेलेबस होगा कम

पुलिस पहुंची विकास दुबे के काफी करीब, आज हो सकता है गिरफ्तार—सूत्र