स्कूल न्यूज

एनसीसी के वार्षिक शिविर के लिए शांति निकेतन स्कूल में कैडेट्स का किया चयन

आदमपुर (अग्रवाल)
एनसीसी के वार्षिक प्रशिक्षण शिविर के लिए गुरुवार को शांति निकेतन पब्लिक स्कूल में कैडेट्स चयन कैंप का आयोजन किया गया। इसमें थर्ड हरियाणा बटालियन एनसीसी से आए अधिकारियों नायब सूबेदार मंजीत, नायब सूबेदार सीएल मीणा, हवलदार राकेश, हवदार गुरजीत ने कैडेट्स का विभिन्न शारीरिक व अन्य क्षमताओं के आधार पर चयन किया।

घर बैठे पार्ट टाइम जॉब करे..और आकर्षक वेतन पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

स्कूल के एनसीसी ऑफिसर मनोज कुमार ने बताया कि आगामी जून में इस कैंप का आयोजन किया जाएगा। कैडेट्स के प्रारंभिक प्रमाण पत्र के लिए यह एक आवश्यक कैंप माना जाता है। इसमें सेना से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी साझा की जाती है साथ ही विभिन्न हथियारों का भी प्रशिक्षण दिया जाता है। इस दौरान सेना के अधिकारियों द्वारा कैडेट्स को प्रशिक्षण दिया जाता है और उन्हें विभिन्न सैन्य अभ्यासों से अवगत करवाया जाता है। चेयरमैन पपेन्द्र ज्याणी ने बताया कि विद्यालय में गत 4 वर्षों से एनसीसी के साथ साथ एनएसएस की भी सुविधा उपलब्ध है। इससे बच्चों के शारीरिक व मानसिक विकास को गति मिलती है साथ ही वे अपने बेहतर भविष्य की ओर अग्रसर होते हैं।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और करोड़ो के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

हिन्दी भाषा के समुचित उपयोग से ही वास्तविक तरक्की संभव है – पपेन्द्र ज्याणी

Jeewan Aadhar Editor Desk

विद्यार्थियों ने मानव श्रृंखला में बनाया भारत का मानचित्र

स्कूलों को खोलने पर केंद्र शुरु की चर्चा, जानें कब खुलेंगे स्कूल