देश

नरेंद्र मोदी के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर रामदेव ने बनाया नया विश्व रिकॉर्ड

अहमदाबाद
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर अहमदाबाद के जीएमडीसी मैदान में लगभग 3 लाख लोगों ने योगगुरु रामदेव के नेतृत्व में योगासन करके नया विश्व रेकॉर्ड बना दिया।
तीसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर रामदेव के नेतृत्व में लाखों लोगों ने कई अलग-अलग तरह के योगासन किए। राज्य सरकार और रामदेव के पतंजलि योगपीठ ने इस विशाल आयोजन में विभिन्न धर्मों के धार्मिक नेताओं को भी आमंत्रित किया था। डेढ़ घंटे के सत्र के बाद रामदेव ने दावा किया कि 3 लाख लोगों द्वारा एक ही स्थान पर योग करने से यह आयोजन गिनेस वर्ल्ड रेकॉर्ड में दर्ज हो गया है। पिछला रेकॉर्ड 21 जून 2015 को दिल्ली में बना था। तब 35,985 लोगों ने राजपथ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ योग किया था।
योग दिवस के समारोह के बाद रामदेव ने पत्रकारों से कहा, ‘आज का दिन मेरे लिए बहुत अहम है क्योंकि 3 लाख से ज्यादा लोगों ने एक नया विश्व रेकॉर्ड बनाने के लिए एक ही स्थान पर एक साथ योग किया। हमने उस पिछले विश्व रेकॉर्ड को बड़े अंतर के साथ तोड़ दिया है, जो हमारे प्रधानमंत्री की मौजूदगी में बनाया गया था।’ उन्होंने कहा कि गिनेस वर्ल्ड रेकॉर्ड बुक के अधिकारी भी इस अवसर पर मौजूद थे।
इस अवसर पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल सहित कई अन्य नेता तथा आईएएस अधिकारियों ने शिरकत की। कार्यक्रम में हाईकोर्ट के जज और अधिकारी भी मौजूद रहे।

Related posts

11 करोड़ में नीलाम हुई दाऊद की प्रॉपर्टी

Jeewan Aadhar Editor Desk

संतोष ने धरा दुर्गा रुप..बदमाश जान बचाकर भागे, पुलिस ने किया सम्मानित

ड्राइवर को गोली मारकर स्कूल बस से बच्चे को अगवा कर ले गए बदमाश