देश

राजीव गांधी के हत्यारे ने मांगी दयामृत्यु

नई दिल्ली
राजीव गांधी की हत्या में उम्र कैद की सजा काट रहे रॉबर्ट पाइअस ने तमिलनाडु सरकार को चिट्ठी लिखकर दयामृत्यु मांगी है। उसका कहना है कि वो पिछले 27 साल से जेल में है और उसकी जिंदगी का अब कोई मकसद नहीं रह गया है। एलटीटीई की कमांडो टीम का सदस्य रहे रॉबर्ट का कहना है कि मैं सरकार की मंशा समझ सकता हूं और मेरे परिवार का कोई सदस्य मुझे देखने भी नहीं आया है। अब मेरी जिंदगी का कोई मतलब नहीं है।
उसने कहा कि 1999 में जब उसे दोषी ठहराया गया था तब भी उस पीठ के एक जज ने कहा था कि वो निर्दोष है। इसके बाद भी वो जेल में है। वो कभी भी जेल से बाहर नहीं आने वाला, इसलिए प्रार्थना है कि उसे दयामृत्यु दे दी जाए।
चेन्नई की जेल में बंद रॉबर्ट ने लिखा कि 2014 में तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने हमें रिलीज करने की कोशिश की, लेकिन अब मैं समझता हूं कि सरकार चाहती है कि मेरी बाकी जिंदगी कैद में ही गुजरे। ये सिर्फ मुझे ही नहीं मेरे परिवार पर भी असर डाल रहा है। इसलिए मुझे दयामृत्यु दी जाए।
रॉबर्ट पाइअस श्रीलंकाई तमिल है जो एलटीटीई की कमांडो टीम का सदस्य था। उसने पुलिस के सामने कबूला था कि वो राजीव गांधी की हत्या के प्रमुख साजिशकर्ताओं में से एक था। 21 मई 1991 को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या हुई। इसमें जिन 7 लोगों को दोषी ठहराया गया उनमें रॉबर्ट भी शामिल था।

Related posts

त्रिपुरा में खिला कमल, 20 साल पुराना लेफ्ट का दुर्ग ढहा, भाजपा कार्यालय में जश्न

मैं ऐसी गाय बनाऊंगा जो फर्राटे से संस्कृत और तमिल बोलेगी: स्वामी नित्यानंद

Jeewan Aadhar Editor Desk