हिसार

जलघर का पानी चुराने वालों ने नहीं लगने दिए कैमरे, अब ठीकरी पहरा देंगे आदमपुर के लोग

आदमपुर (अग्रवाल)
जलघर के पानी पर डाका डालने से रोकने के लिए आदमपुर के समाजसेवियों ने मोगे पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की पहल की। कैमरा लगाने गए कर्मचारियों को कुछ किसानों ने कैमरे नहीं लगाने दिए। इसके चलते आमजन में काफीइ रोष देखने को मिल रहा है।
आम आदमी पार्टी नेता सम्पतसिंह राजपुरोहित ने बताया कि अब केवल 3 दिन ही नहर चलनी है। ऐसे में जलघर के पानी की चोरी को रोकने के लिए रात ठीकरी पहरा लगाया जायेगा। उन्होंने कहा कि कैमरे लगाने का विरोध करने वालों ने साफ कर दिया कि ये लोग जलघर के पानी में रुकावट पैदा करते है।
उन्होंने आदमपुर के युवाओं से अपील की है कि वे अधिक से अधिक संख्या में ठीकरी पहरे पर आए और जलघर के पानी को चोरी होने से रोकने में अपना सहयोग दे। सम्पतसिंह ने बताया कि 3 दिन के बाद वे अधिकारियों से मिलकर पानी की चोरी रोकने के लिए ठोस इंतजाम करने की मांग करेंगे। साथ ही मोगे पर प्रशासन की मदद से 4 कैमरे लगाने का प्रयास करेंगे।
20 हजार का हक कुछ किसानों को
माडल टाउन स्थित जलघर से करीब 20 हजार लोगों की प्यास मिटती है। लेकिन कुछ किसान वर्षों से इस पानी को चोरी करते आ रहे है। जनस्वास्थ विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों का इसका पता के बाद भी उन्होंने ऐसे किसानों को रोकने की कभी कोशिश न करके मूक सहमति दे रखी है। अब गर्मी के मौसम में पानी की कमी के चलते दो दिन पूर्व आदमपुर के लोगों ने जलघर के टैंक में पानी कम आने का कारण खोजना आरंभ किया तो मोगे में टूटी हुई बाल्टी फसी हुई मिली थी। अब नहर मात्र 3 दिन चलनी है, ऐसे में पानी का सही मात्रा में टैंक में पहुंचना आवश्यक है। यदि इन 3 दिनों में पानी चोरी होता है तो आने वाले समय में आमजन को एक—एक बूंद के लिए तरसना पड़ सकता है।
मामला हो दर्ज
लोगों की मांग है कि जलघर के पानी की चोरी रोकने के लिए जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को सर्तक होना चाहिए। उनका कहना है कि विभाग को मोगे पर एक कर्मचारी की ड्यूटी लगानी चाहिए और पानी चोरी करने वाले लोगों पर मामला दर्ज होना चाहिए।

Related posts

लॉकडाउन में नए आदेश : जानें कौन—सी दुकानें खुलेगी और कौन—सी रहेगी बंद

किसानों को ढैंचा का बीज पर मिलेगा 80 प्रतिशत अनुदान : एडीसी

लॉकडाऊन की पालना व जागरूकता से हारेगी कोरोना महामारी : श्योराण