हिसार

रोड शो से पहले अधूरी घोषणाएं पूरी करवाए सीएम-कुलदीप बिश्नोई

हांसी/आदमपुर,
वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अपने शासनकाल में जब भी हिसार आते हैं, यहां विकास कार्यों को लेकर घोषणाएं करके चले जाते हैं, परंतु उनके द्वारा की गई घोषणाएं पूरी करने के प्रति उनकी सरकार गंभीर नहीं है।

मुख्यमंत्री ने हिसार जिले में अभी तक कुल 397 घोषणाएं की है, जिनमें से 24 घोषणाएं नोट अप्रूव्ड तथा 14 घोषणाएं फिजिबल नहीं है। चार घोषणाएं अपू्रवल के लिए सीएमओ भेजी गई। 75 घोषणाएं ऐसी हैं जिन पर अभी तक काम भी शुरू नहीं हो सका, जिसमें सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट निर्माण, डेयरी शिफ्टिंग, मल्टीलेवल पार्किंग का निर्माण, बालसमंद में राजकीय महाविद्यालय का निर्माण शामिल हैं। हिसार ही नहीं अन्य जिलों में भी मुख्यमंत्री की घोषणाओं का यही हाल है।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

मुख्यमंत्री द्वारा गोद लिए गए गांव क्योड़क में उन्होंने 2015 में कोटी कूट तीर्थ के जीर्णोद्वार की घोषणा की थी, जिस पर अभी तक काम शुरू भी नहीं हुआ। इसलिए उनकी मुख्यमंत्री से गुजारिश है कि हिसार में रोड शो करने से पहले अपनी अधूरी घोषणाओं को पूरा करवाए। झूठी घोषणाओं, तथ्यहीन दावों तथा झूठे प्रचार से न तो हिसार का विकास होगा और न ही प्रदेश के अन्य जिलों का। वे आज हांसी तथा आदमपुर हलके में विभिन्न शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में कई कार्यक्रमों में भाग लेने दौरान लोगों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने लोगों के सुख-दुख में शिरकत की तथा कार्यकर्ताओं को चुनावी तैयारियों में जुटने के निर्देश देते हुए कहा कि लोकसभा चुनावों में ज्यादा समय नहीं रह गया है, इसलिए आप लोग बूथ स्तर पर पार्टी की और ज्यादा मजबूती के लिए जुट जाएं।

कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि साढ़े तीन वर्षों में मुख्यमंत्री ने पूरे प्रदेश में कुल 4774 घोषणाएं की हैं, जिनमें से मात्र 1336 घोषणाओं पर ही काम शुरू हो पाया है। ज्यादातर घोषणाएं या तो रद्द हो चुकी हैं या अभी तक पेडिंग हैं। मुख्यमंत्री प्रतिदिन औसतन चार घोषणाएं करते हैं, जिनमें से एक पर ही काम शुरू हो पाता है। साढ़े तीन वर्षों में मुख्यमंत्री द्वारा घोषित मात्र 25 फीसदी घोषणाएं पर ही अमल हो पाया है, जबकि सरकार का दावा है कि राज्य में विकास का पहिया तेजी से घूमा है। जब मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं का यह हाल है तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि बाकी विकास कार्यों की स्थिति कैसी होगी।

विधायक ने कहा कि कनार्टक चुनाव परिणामों का आगामी लोकसभा व हरियाणा विधानसभा चुनावों पर असर नहीं पड़ेगा, क्योंकि किसी भी प्रदेश में विधानसभा चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़े जाते हैं, जबकि लोकसभा चुनावों में राष्ट्रीय मुद्दे हावी होते हैं और सच्चाई ये है कि केन्द्र की भाजपा सरकार से लोगों का मोह भंग हो चुका है। बेलगाम महंगाई ने गरीब व आम आदमी का जीवन यापन दुश्वार कर दिया है। जब से भाजपा की सरकार बनी है पेट्रोल, डीजल के दामों में बेहताशा वृद्धि करके आम जनमानस को लूटा जा रहा है, क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दामों में गिरावट के बावजूद तेल के दाम लगातार बढ़ाए जा रहे हैं। भारत में किसी भी अन्य देशों के मुकाबले पेट्रोल, डीजल के दाम बहुत ज्यादा हैं।

विधायक ने कहा कि राज्य में अपनी मांगों को लेकर नगर निगम निकायों के 10 हजार कर्मचारी हड़ताल पर हैं, जिससे शहरों में चारों ओर गंदगी के ढेर लग गए हैं। एक सप्ताह से हड़ताल कर रहे कर्मचारियों की मांगें सुनकर उन्हें काम पर लौटाने की बजाय सरकार कर्मचारियों के साथ वही तानाशाही रणनीति के तहत निपट रही है, जिस प्रकार से पिछले साढ़े तीन वर्षों में अन्य कर्मचारियों के साथ व्यवहार किया गया है। कर्मचारी वर्ग के साथ सरकार का यह नकारात्मक रवैया प्रदेशवासियों के हित में नहीं है। इस दौरान रणधीर पनिहार, रविन्द्र बहार, राहुल मक्कड़, सुभाष बेरवाल, कैलाश मंडावरिया, महेन्द्र घोड़ेला, सुरेन्द्र मक्कड़, नरेश जांगड़ा, पृथ्वी चैनत, राजू बत्रा, बंटी नागपाल, सिटू मूंझाल, कुक्कु सरदार, देसराज सरपंच, मनोज बूरा सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और लाखों के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

थोड़े समय में ही आदमपुर क्षेत्र में घटने लगा डा. चंद्रा का क्रेज

आदमपुर में रामलीला मंचन को लेकर किया ध्वजारोहण

Jeewan Aadhar Editor Desk

क्रिसमस के मौके पर शहरवासियों ने जनता मार्केट में जमकर की खरीददारी

Jeewan Aadhar Editor Desk