हिसार

सीसवाल में जीव प्रेमियों ने घायल बाज को बचाया

आदमपुर (अग्रवाल)
गांव सीसवाल की व्यायामशाला में घायल होकर आए बाज को जीव प्रमियों ने बचाते हुए सुरक्षित आदमपुर की श्रीकृष्ण गौशाला में पहुंचाया। जानकारी देते हुए जीव रक्षा समिति के प्रधान कृष्ण राड़ और राजपाल खदाव ने बताया कि उड़ान के दौरान बाज व्यायामशाला में अचानक आ गिरा।
उंचाई से गिरने पर बाज की 1 टांग टूट गई और घायल हो गया। गांव के सरपंच घीसाराम लुगरिया, पंच महेंद्र सिंह, योग प्रशिक्षक एवं मुक्केबाज प्रवीण कुमार, विनोद लटियाल, आलोक खिलेरी ने घायल बाज को संभाला और इसकी सूचना वन्य प्राणी विभाग को दी। सूचना मिलते ही पशु चिकित्सक डा. श्रीभगवान और सहायक सुरेंद्र कुमार पहुंचे और बाज का प्राथमिक उपचार किया।
वन्य प्राणी विभाग के उपनिरीक्षक दिनेश जांगड़ा ने बताया कि बाज की टांग का प्लास्टर किया गया है। बाज मासाहारी जानवर है। गर्मी के कारण जानवर भोजन व पानी की तलाश में एक स्थान से दूसरे स्थान पर आ जा रहे है। अंदेशा है कि गर्मी के कारण बाज जमीन पर आ गिरा।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और लाखों के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

सूक्ष्म सिंचाई योजना के तहत धान की फसल में बेहतर परिणाम : डॉ. समुन्द्र सिंह

शुभचिंतकों की शुभकामनाओं के कारण स्वस्थ व सुखी जीवन जी रहा हूं : अनिल विज

समाजसेवी गुलशन कथूरिया के आवास पर पहुंचे गुरूजी गुरविन्द्र शाह सिंह