हिसार

कंप्यूटर शिक्षा व नर्सरी टीचर ट्रेनिंग प्रवेश परीक्षा का आयोजन

अग्रोहा,
केंद्रीय मानव संसाधन मंत्रालय द्वारा संचालित कंप्यूटर शिक्षा व नर्सरी टीचर ट्रेनिंग प्रवेश परीक्षा का आयोजन NCET कंप्यूटर सेंटर अग्रोहा में किया गया। परीक्षा में सैंकड़ों छात्राओं ने भाग लिया। इस दौरान नकल रहित परीक्षा के मद्देनजर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे।

दो सत्र में हुई परीक्षा में सुबह 9 बजे से 10:30 तक कंप्यूटर शिक्षा तथा दूसरी परीक्षा NTT नर्सरी टीचर ट्रेनिंग की 11:00 से 12:30 तक सम्पन्न हुई। सेंटर के प्रबंधक अजय कुमार ने बताया कि यह परीक्षा इन संकायों में प्रवेश परीक्षा के तौर पर ली गई थी। ग्रामीण शिक्षा तथा बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से यह परीक्षा केंद्रीय मानव संसाधन मंत्रालय द्वारा संचालित की गई है।

निदेशक मुकेश कुमार ने बताया कि इस परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने वाले मेधावी छात्रों को वजीफा भी दिया जायेगा। NTT नर्सरी टीचर ट्रेनिंग दो वर्ष कि होगी तथा कंप्यूटर शिक्षा का कोर्स एक वर्ष के कार्यकाल का होगा। उन्होंने बताया कि ये परीक्षाएं शिक्षा के साथ–साथ रोजगार पूरक शिक्षा को बढवा देने में सहायक सिद्ध होती है। इस परीक्षा के संचालन में अनिल कुमार, राजेश कुमार , देवी लाल, प्रकाश चन्द्र, जगदीश चन्द्र व प्रभु सिंह ने पर्यवेक्षक के रूप में ड्यूटी दी।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और लाखों के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

आदमपुर मंडी की बिरमा को मिला सर्वोत्तम माता का पुरस्कार

आदमपुर में सकसं ने संकल्प पत्र जलाकर रोष जताया

वार्षिक समारोह में छात्राओं को मिलेगा आभासिंह मैमोरियल अवार्ड