हिसार

आदमपुर में सरकारी विभाग द्वारा परोसी जा रही बिमारियां

आदमपुर।
पिछले एक हफ्ते से आदमपुर में बिमारियां परोसी जा रही है। और ये काम कर रहा है सरकार का जनस्वास्थ्य विभाग। विभाग की लापरवाही पर शासन और प्रशासन चुप है, वहीं आमजन परेशान है।
विभाग द्वारा पिछले कई दिनों से पेयजल के नाम पर सिवरेज का बदबूदार पानी लोगों को स्पलाई में दिया जा रहा है। मंगलवार से दूषित पानी की सप्लाई की जा रही है। लोग परेशान है, लेकिन अधिकारी इस पर कुछ भी कहने को तैयार नहीं है। वैसे तो आदमपुर में यह समस्या पिछले काफी सालों से है,लेकिन हर बार एकाध दिन गंदा पानी आने के बाद समस्या ठीक हो जाती है। लेकिन इस बार तो लगातार गंदा पानी आने से लोग पीने के पानी को भी तरस गए है।

डा.सुभाष चंद्रा से आश
विभाग के अधिकारियों द्वारा समस्या की तरफ ध्यान न दिए जाने से परेशान लोगों को अब शुक्रवार को आ रहे राज्यसभा सांसद डा.सुभाष चंद्रा से आशा है। समाजसेवी संजय सोनी का कहना है कि वे राज्यसभा सांसद से मिलकर जलघर में आधुनिक फिल्टर लगवाने और जगह—जगह से लिकेंज पाइपों को बदलने की मांग करेंगे।
जानलेवा है गंदा पानी

होली अस्पताल के डा.जयंत प्रकाश का कहना है कि सिवरेज के पानी का पेयजल में मिक्स होकर आना बेहद चिंताजनक है। सिवरेज के पानी ऐसे विक्टरियां होते है,जो आरओ से भी साफ नहीं होते। उन्होंने कहा कि इसके अलावा सिवरेज के पानी मेंं बेहद नुकसानदायक रसायन होते है,जोकि जानलेवा साबित हो सकते है। गंदा पानी पीने से लीवर के रोग, आंतों में संक्रमण, पेट समस्या से लेकर गुर्दों के असाध्य रोग हो सकते हैं। इसके अलावा अगर यह पानी आंखों को धोने में प्रयोग किया जाता है तो नेत्र रोग का कारण बन सकता है।

Related posts

पैट्रोल पंप संचालक किसी भी आपात स्थिति में पूर्ण सहयोग के लिए तैयार : सलेमगढ़

बरवाला मार्केट कमेटी ने बनाए 14 गेहूं खरीद केंद्र : चेयरमैन रणधीर धीरू

सामाजिक संस्था ब्रिज ऑफ नियमित रूप से पहुंचा रही जरूरतमंदों तक खाना