देश

आतंकी कॉल नहीं पकड़ पाएगा भारत!

नई दिल्‍ली,
लश्‍कर आतंकियों ने एक ऐसा मोबाइल फोन बनाया है जिसकी कॉल पकड़ (कॉल इंटरसेप्‍ट) पाना सुरक्षा एजेंसियों के बस के बाहर की बात हो रही है। मुंबई धमाकों के सूत्रधार हाफिज सईद के संगठन लश्‍कर की अल मुहम्‍मदिया स्‍टुडेंट्स इकाई ने यह मोबाइल हैंडसेट बनाया है। खुफिया एजेंसियों के हवाले से मीडिया में आई रिपोर्ट में यही दावा किया गया है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक यह मोबाइल लश्‍कर आतंकियों के आपस में बातचीत करने के लिए बनाया गया है। इसमें एक खास तरह की चिप लगाई जाती है जिससे यह आसपास के मोबाइल टॉवर से नेटवर्क लेने लगता है और टेलीकॉम ऑपरेटर को इसकी खबर तक नहीं होती। खुफिया एजेंसियों का कहना है कि इन मोबाइल फोन से की गई कॉल को भारतीय सुरक्षा एजेंसियां नहीं पकड़ सकती। अगर वह किसी तरह से कॉल पकड़ भी लेंगी तो वह तुरंत कट जाएगी। इसका खुलासा मुलतान में प्रशिक्षित लश्‍कर आतंकी जइबुल्‍ला उर्फ हमजा ने किया है।

एनआईए ने अप्रैल में पकड़ा था हमजा को
राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 20 वर्षीय हमजा को 7 अप्रैल को जम्‍मू-कश्‍मीर के कुपवाड़ा जिले के जुडगियाल क्षेत्र से पकड़ा था। वह पाकिस्‍तान के एक आयकर अधिकारी की संतान है। पूछताछ में हमजा ने दावा किया कि लश्‍कर ने 2017 में 450 बच्‍चों को आतंकी प्रशिक्षण दिया। इन बच्‍चों को भारत विरोधी ऑपरेशन के लिए पाकिस्‍तान के विभिन्‍न इलाकों से चुना गया। इनमें से कुछ चयनित बच्‍चों को सघन सैन्‍य प्रशिक्षण दिया गया है। इनकी उम्र 15 से 25 साल के बीच है। लश्‍कर इन बच्‍चों को बुरहान वानी के नाम पर कट्टर बना रहा है।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और लाखों के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

‘फेक न्यूज़’ पर पीएम मोदी ने खारिज की स्मृति ईरानी की मान्यता रद्द करने की गाइडलाइन

कोलकाता में पुलिस वालों के लिए काल बना कोरोना, 9वें पुलिस अधिकारी की मौत—4 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी चपेट में

Jeewan Aadhar Editor Desk

मां को उठाना मत…नहीं तो भगवान पहुंचा देंगे नुकसान