हिसार

ग्रामीणों के आगे झूक गए अधिकारी, जलघर का मोगा पानी आने पहले किया 8 इंच का

आदमपुर (अग्रवाल)
काजला के ग्रामीणोें का संघर्ष आखिरकार रंग लाया। जलघर के पानी का मोगा 8 इंच से घटाकर 4 इंच कर दिए जाने के खिलाफ संघर्ष कर रहे ग्रामीणों की जीत ​हुई और जनस्वास्थ्य विभाग ने आज पानी आने से पहले ही मोगा को 8 इंच का कर दिया। ग्रामीणों ने बताया कि बिना 8 इंच के मोगे के जलघर के टैंक भर पाना काफी मुश्किल है। ऐसे में नहर जाने के बाद 5 गांवों में फिर से पानी की एक—एक बूंद के लिए हा—हाकार मच जाता।

4 इंची मोगे को दिखाते ग्रामीण।

ध्यान रहे इस विवाद को लेकर काजला के ग्रामीणों ने सीता राम सहारण के नेतृत्व में 12 सदस्यों की एक निगरानी कमेटी का गठन किया था। इस काम को जल्द से जल्द पूरा करने का दायित्व कमेटी के सदस्य वीर सिंह उर्फ पायलट को सौंपा गया था। अधिकारियों से बातचीत के बाद भी जब कोई हल नहीं निकाला तो उन्होंने कमेटी को अपनी रिपोर्ट सौंप दी।
इसके बाद ग्रामीणों ने साफ कर दिया था कि यदि नहर आने से पहले इस मोगे को वापिस 8 इंची नहीं किया गया तो काजला धाम और मल्लापुर की तरफ जाने वाली पेयजल की सप्लाई को काट देंगे। ग्रामीणों की चेतावनी के चलते अधिकारियों ने पानी आने से पहले ही मोगे को 4 इंची के स्थान पर 8 इंची कर दिया। इससे ग्रामीणों में खुशी की लहर देखने को मिल रही है।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और लाखों के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

थाने देख कोणी पाई बाबा श्याम घुंघटियो आड़े आग्यो जी…..भजन पर झूमे श्रद्धालु

श्री राधाकृष्ण बड़ा मंदिर में सोमवती लगाया गया भंडारा

गांव बांडाहेड़ी के सरपंच व ग्राम सचिव पर जुर्माना