राजस्थान

रीमा एक खतरनाक पत्नी, कारनामें सुनकर उड़ जायेंगे होश

भरतपुर,
तस्वीर में दिखाई देने वाली महिला का नाम रीमा है…जी हां, ये ही वो शातिर रीमा ने जिसने अपने पति का कत्ल करके करवा चौथ का व्रत किया। पति का कत्ल करके भी मांग में सिंदूर लगाती रही। पति का कत्ल करके मंगलसूत्र पहनती रही। यह वही रीमा है जिसने पति का कत्ल करके लाश को कमरे में रखकर पूरी—सब्जी और खीर बनाकर खाई।

घटना राजस्थान के भरतपुर की है। प्रेमी संग मिलकर पति की बेरहमी से हत्या करने वाली महिला रीमा को लेकर पुलिस ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। पुलिस ने बताया कि 29 मई 2022 को रीमा ने प्रेमी भागेंद्र संग मिलकर पति पवन की हत्या कर दी। फिर पवन के शव को बेड पर रखा और किचन में जाकर खाने में पूरी-सब्जी और खीर बनाई। उसके बाद भागेंद्र के साथ मिलकर खाना खाया और रात में ही शव को पास की नहर में फेंक दिया।

रीमा कत्ल की घटना को 6 महीने तक छुपाती रही। ताकि किसी को शक न हो इसलिए रीमा ने 13 अक्टूबर को पवन के लिए करवा चौथ का व्रत भी रखा। मामले का खुलासा तब हुआ जब शक होने पर पवन के पिता ने बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई।

पुलिस ने बताया कि 4 जून 2022 के दिन पवन के पिता हरिप्रसाद ने चिकसाना थाने में बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। पुलिस और परिजन पवन को ढूंढते रहे, लेकिन उसका पता नहीं लग पाया। इसी बीच 16 अक्टूबर की रात ससुर ने बहु को प्रेमी के साथ रंगे हाथ पकड़ लिया। शक के आधार बहू और प्रेमी के खिलाफ ससुर ने हत्या का मामला दर्ज करवा दिया।

पुलिस ने पवन की पत्नी रीमा और उसके प्रेमी भागेंद्र को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में रीमा ने कबूल किया कि उसने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या की और शव को नहर में फेंक दिया। पुलिस आरोपी महिला और उसके प्रेमी को नहर पर लेकर गई। गोताखोरों की मदद से शव को तलाशने की कोशिश की गई। वहां पुलिस को मृतक पवन की पैंट, आधार कार्ड और कुछ हड्डियां मिली हैं।

पुलिस पूछताछ में रीमा ने हत्या की पूरी कहानी सुनाई। उसने बताया कि वह कानपुर की रहने वाली है। 3 जून 2015 को उसकी शादी नौह गांव के पवन के साथ हुई। दोनों को शादी के बाद एक बेटा और बेटी हुए, जिनकी उम्र 6 और 4 साल है। पवन शर्मा गांव में ही दुकान चलाता था। रीमा ने बताया कि इसी बीच उसे अपने पड़ोसी 27 साल के भागेंद्र उर्फ भोला से प्यार हो गया। दोनों के बीच अवैध संबंध बनते रहे। फिर 29 मई की रात को वह प्रेमी भागेंद्र के साथ भागने ही वाली थी कि उसके पति ने दोनों को रंगे हाथों पकड़ लिया। इसके बाद उसने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी। रीमा ने पवन के शव को बेड पर रखा और किचन में जाकर पहले खाने में पूरी-सब्जी और खीर बनाई। फिर भागेंद्र के साथ मिलकर खाना खाया और रात में ही शव को पास की नहर में फेंक दिया।

रीमा ने बताया कि उसने पति की हत्या की बात सबसे छुपाई। उसने ससुराल वालों को भी कभी अहसास नहीं होने दिया कि पवन अब इस दुनिया में नहीं है। लोगों को लगने लगा कि शायद पवन कहीं लापता हो गया है। इसलिए उसके ससुर ने भी 4 जून को पवन की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। रीमा ने बताया कि वह लोगों के सामने हमेशा मंगलसूत्र पहनती और सिंदूर लगाती, ताकि लोगों को उस पर कभी शक न हो। यहां तक कि 13 अक्टूबर को उसने पवन के लिए करवा चौथ का व्रत भी रखा। भरतपुर के पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह ने बताया कि फिलहाल दोनों आरोपियों से पूछताछ जारी है। उम्मीद है पुलिस पूछताछ में कुछ और चौकान्ने वाले खुलासे भी हो सकते हैं।

Related posts

राजस्थान में बच्चियों से रेप पर फांसी की सजा को सदन की मुहर

सहेलियों में हुआ प्यार..शादी करने 500 किलोमीटर दूरी तय करके पहुंची लड़की..जानें फिर क्या हुआ

Jeewan Aadhar Editor Desk

राजस्‍थान चुनाव: वसुंधरा सरकार के 4 मंत्री हुए बागी

Jeewan Aadhar Editor Desk