फतेहाबाद

11 करोड़ की लागत से बनने वाला दमकौरा खेल स्टेडियम का निर्माण कार्य आरंभ

टोहाना(नवल सिंह)
दमकौरा में बनने वाले खेल स्टेडियम का भूमि पूजन के साथ ही निर्माण कार्य भी आरंभ हो गया। भूमि पूजन के दौरान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि इस स्टेडियम का निर्माण कार्य 31 दिसंबर से पहले रिकार्ड समय में पूरा हो जाएगा। 8 एकड़ भूमि पर बनने वाले इस स्टेडियम के निर्माण पर लगभग 11 करोड़ रुपये की लागत आएगी। लोहड़ी पर्व के सुअवसर पर स्टेडियम का उद्घाटन किया जाएगा। आधुनिक सुविधाओं सुसज्जित होने वाले इस स्टेडियम में सिंथेटिक ट्रैक व मल्टीपर्पज हॉल के अलावा वॉलीबाल, फुटबॉल, बास्केटबॉल, हैंडबॉल व बैडमिंटन खेलों के भी अलग से मैदान बनेंगें।
शहर से कनेक्टिविटी को बनाया जाएगा सुगम
टोहाना से दमकौरा में बनने वाले खेल स्टेडियम तक के विभिन्न रास्तों का विस्तार करके और नहर पर पुलिया के निर्माण से कनेक्टिविटी को और भी सुगम बनाया जाएगा। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि भाटिया नगर से स्टेडियम तक सीधी सडक़ का निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा छोटी नहर पर पुल का निर्माण किया जाएगा। मसाला फैक्ट्री से स्टेडियम तक आने वाले मार्ग को भी बेहतर बनाया जाएगा। इसी प्रकार से भुना रोड़ की चौड़ाई के कार्य को भी जल्द पूरा किया जाएगा।
तैराकी स्टेडियम का भी होगा निर्माण
इस अवसर पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने टोहाना में तैराकी स्टेडियम के निर्माण की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्विमिंग पूल बनाया जाएगा। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि टोहाना में खेल सुविधाओं के विस्तार से युवाओं को आगे बढऩे के अवसर प्राप्त होंगे और वे अपने जिले व प्रदेश का नाम रोशन करेंगे।
टोहाना में नए बस अड्डे व बाईपास की अड़चने साफ, जल्द आरम्भ होगा निर्माण कार्य
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने जानकारी देते हुए कहा कि टोहाना में नए बस अड्डे व बाईपास के संबंध में भूमि अधिग्रहण जैसी अड़चने साफ हो गई है। उन्होंने कहा कि जल्द ही दोनों परियोजनाओं का निर्माण कार्य भी आरम्भ हो जाएगा।
10 एकड़ क्षेत्र में बनेगी आईजी कॉलेज की भव्य इमारत
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने क्षेत्रवासियों को बताया कि इंदिरा गांधी महाविद्यालय की नई इमारत सम्बन्धी उनकी चिर-प्रतीक्षित मांग जल्द पूरी होने वाली है। 10 एकड़ भूमि जल्द ही स्थानांतरित होगी और इस भूमि पर महाविद्यालय की भव्य इमारत का निर्माण होगा। इमारत के अलावा खेल मैदान भी उपलब्ध करवाया जाएगा।
नहरी-नगरी की दशकों तक हुई अनदेखी को लेकर विपक्षियों को लिया आड़े हाथ
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि उन्हें इस बात पर हैरानी है कि वर्षों तक सत्ता पर रहे विपक्षी दल टोहाना में खेल स्टेडियम का निर्माण भी नहीं करवा पाए। जब क्षेत्र की जनता ने उन्हें विधायक के रूप में चुनकर विधानसभा भेजा, तो सबसे पहले उन्होंने यहां स्टेडियम के निर्माण का संकल्प लिया, जो अब जाकर पूरा हो रहा है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि राजनीतिक रूप से सक्षम होते हुए भी टोहाना हल्का काफी पिछड़ा रहा, जिसके लिए सीधे रूप से विपक्षी दल जिम्मेवार हैं। जब वे सत्ता में थे, तो उन्होंने हलके के विकास के प्रति कोई गंभीरता नहीं दिखाई। जब से टोहाना की जनता ने उन्हें विधायक चुनकर विधानसभा में भेजा है, तब से लेकर अभी तक टोहाना में 1000 करोड़ रुपए से ज्यादा के विकास कार्य पूरे हुए हैं।
इन्होंने किया सम्बोधित
दमकौरा खेल स्टेडियम के भूमि पूजन समारोह को मार्केट कमेटी चेयरमैन रिंकू मान, नगर परिषद चेयरमैन कुलदीप सिंह, मंडल अध्यक्ष सुभाष गर्ग, सरपंच जरनैल सिंह, सरदार दीप सिंह, कुश भार्गव, नगर परिषद वाइस चेयरमैन प्रतिनिधि रविंद्र मेहता, डॉक्टर शिव सचदेवा, शहीद-ए-आजम शहीद भगत सिंह सेवा समिति के अध्यक्ष सुशील गिल आदि ने भी संबोधित किया।
ये रहे मौजूद
समारोह में डीएसपी जोगेंदर शर्मा, मार्केट कमेटी उपाध्यक्ष प्रेम गर्ग, राजेन्द्र संधू, वेद जांगड़ा, रणधीर सिंह, जयदीप बराला, निजी सचिव कृष्ण नैन, जिलेसिंह बराला, बीडीपीओ नरेन्द्र सिंह, पीडब्लूडी बी एण्ड आर विभाग के कार्यकारी अभियंता जगबीर सिह, राकेश सैनी, कमल गुप्ता, एसएचओ प्रदीप कुमार, सब-डिविजनल अभियंता राहुल चहल, रमन भाटिया, गौरव भाटिया, लक्की हांडा, ईश्वर मुंड, गुरमित डागंरा सहित अनेक खेल प्रेमी, गणमान्य व्यक्ति तथा पंचायती राज जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

अधिकारियों पर मेहरबान..आमजन पर सितम..वाह री! फतेहाबाद पुलिस

रवि और बिदंर निकले समाज का गुनाहगार

Jeewan Aadhar Editor Desk

प्रशासन ने की विधानसभा चुनावों की तैयारी पूरी—DC

Jeewan Aadhar Editor Desk