फतेहाबाद

जिला में डाटा एकत्रित के सर्वे के लिए 700 लोकल कमेटियों का गठन : उपायुक्त

53 सैक्टर व 13 जोनल कमेटियों के साथ वॉलिंटियर भी किए नियुक्त

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ प्रशासनिक अधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंस आयोजित

फतेहाबाद,
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ शनिवार को प्रदेश के उपायुक्तों व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस में जरूरतमंद व गरीब परिवारों तक राशन वितरण कार्य की समीक्षा की। वीडियो कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि राशन वितरण का कार्य हर जरूरतमंद व गरीब के घर तक पंहुचे और इससे कोई भी वंचित ना रहे। इस दौरान प्रशासन द्वारा यह भी सुनिश्चित किया जाए कि पात्र लोगों को इसका फायदा मिलें और नाजायज फायदा उठाने वालों कड़ी नजर रखें।
वीडियो कॉन्फ्रेंस में मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने भी सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देशों की पालना करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री के अतिरिक्त सचिव वी ऊमा शंकर ने बताया कि जिनके पास राशनकार्ड नही है, उनके लिए भी सरकार ने राशन का प्रावधान किया है। उन्हें कूपन उपलब्ध करवाया जा रहा है, जिससे वे राशन डिपो से राशन ले सकते हैं।
वीडियो कॉन्फ्रेंस में उपायुक्त रवि प्रकाश गुप्ता ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को अवगत करवाया कि जिला में 180000 के लगभग हाउस होल्डर है। जिला में इन हाउस होल्टरों का डाटा एकत्रित करने के लिए 700 लोकल, 53 सैक्टर तथा 13 जोनल कमेटियां गठित की गई है। अब तक 57 हजार घरों का सर्वे किया जा चुका है। जिला परिषद के सीईओ प्रवीण कुमार को सदस्य सचिव नियुक्त किया गया है। उपायुक्त ने कहा कि जिला में सरकार की ओर से आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाने के लिए पात्र लोगों की पहचान की जा रही है। गठित कमेटियों द्वारा सर्वे का यह कार्य आगामी सप्ताह तक पूरा कर लिया जाएगा। जिला में गठिन इन कमेटियों के साथ वॉलिंटियर भी लगाए गए है।
उपायुक्त ने आगामी सप्ताह में सर्वे के डाटा को पूर्ण करने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने नागरिकों से भी अपील की कि उनके घर द्वार पर आने वाली कमेटियों का पूर्ण सहयोग करते हुए डाटा एकत्रित करवाएं ताकि सरकार की विभिन्न योजनाओं व सुविधाओं का लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि डाटा एकत्रित होने के उपरांत वेबसाइट अपलोड किया जाएगा। वीडियो कॉन्फ्रेंस में एडीसी अजय चोपड़ा, सीटीएम अनुभव मेहता, जिप सीईओ प्रवीण कुमार, डीडीपीओ बलजीत सिंह चहल, नप ईओ जितेन्द्र कुमार सहित संबंधित विभाग के अधिकारीगण मौजूद रहे।

Related posts

क्रेसेंट स्कूल की चिराग 488 नंबर लेकर पहले नंबर पर

एसडीएम ने ब्लॉक टास्क फोर्स की बैठक में कोविड-19 की वैक्सिंग के बारे में विचार विमर्श किया

Jeewan Aadhar Editor Desk

बेस्ट विलेज बनगांव की लड़कियों को उपायुक्त ने किया सम्मानित