हरियाणा हिसार

आज 4 बजे घोषित होगा CBES का 10वीं क्लास का रिजल्ट, ऐसे करें चैक

हिसार,
सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) मंगलवार को 4 बजे 10वीं क्लास का रिजल्ट घोषित करेगा। इस बात की जानकारी मानव संसाधन विकास मंत्रालय के सचिव अनिल स्वरुप ने ट्वीट कर दी। स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। बता दें कि 12वीं का रिजल्ट बोर्ड 26 मई को जारी कर चुका है।
ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट
सबसे पहले बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in या cbseresults.nic.in पर जाएं। यहां पर 10वीं बोर्ड रिजल्ट की लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद एडमिट कार्ड पर दिए गए रोल नंबर, स्कूल नंबर और सेंटर नंबर डालकर सबमिट करें। सबमिट करते ही रिजल्ट ओपन हो जाएगा। स्टूडेंट्स फ्यूचर रेफरेंस के लिए प्रिंट आउट भी ले सकते हैं।
5 मार्च से 4 अप्रैल तक हुए थे 10वीं​ के एग्जाम
इस साल 10वीं बोर्ड के एग्जाम 5 मार्च से शुरू हुए थे, जो 4 अप्रैल तक चले थे। इस साल 16,38,428 स्टूडेंट्स बोर्ड एग्जाम में शामिल हुए थे।
पेपर लीक की खबरें भी आईं थीं सामने
एग्जाम के दौरान कई बार पेपर लीक होने की खबरें सामने आईं थीं। बोर्ड ने 10वीं मैथ्स का एग्जाम दोबारा कराने का फैसला लिया था। लेकिन, इस फैसले का देशभर में जमकर विरोध हुआ। स्टूडेंट्स ने मांग की कि एग्जाम या तो सभी सब्जेक्ट के हों या फिर किसी का न हो। जिसके बाद बोर्ड ने मैथ्स का री-एग्जाम कराने का फैसला टाल दिया और पुराने एग्जाम के आधार पर ही स्टूडेंट्स को मार्क्स देने का फैसला लिया।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

शहीदों के बताए रास्ते पर चलकर देश को करें मजबूत : श्योराण

प्रदेश में व्यापार व उद्योग को बढ़ावा देने के लिए विशेष पैकेज दे सरकार : गर्ग

Jeewan Aadhar Editor Desk

बाप के अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे बेटे, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर भेजा पोस्टमार्टम के लिए—जानें विस्तृत रिपोर्ट