हिसार

आदमपुर ढाणियों में कुएं में गिरी गर्भवती भैंस को रेस्क्यू कर निकाला

आदमपुर (अग्रवाल)
गांव आदमपुर की ढाणियों में शुक्रवार सुबह करीब 20 फीट गहरे कुएं में गर्भवती भैंस गिर गई। भैंस को करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर बाहर निकाल लिया गया। पशु चिकित्सक रामनिवास बिश्नोई ने ग्रामीणों व क्रैन की सहायता से भैंस को सुरक्षित बाहर निकाला तो ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

जानकारी के अनुसार अधिवक्ता पवन सिघड़ के घर सुबह 5 बजे भैंस खुंटे को तोड़ते हुए दौडऩे लगी। तभी अचानक भैंस करीब 20 गहरे कुएं में जा गिरी। भैंस कुएं में गिरने से पशुपालकों के होश उड़ गए। एक तो कुआं करीब 20 फीट गहरा तो अंदर करीब 10 फीट ट्यूबवैल का पाइप और गर्भवती भैंस को सांप काटने का भय। सूचना मिलते ही पशु चिकित्सक रामनिवास बिश्नोई मौके पर पहुंचे और क्रैन की सहायता से भैंस को बाहर निकालने का कार्य शुरू किया।

सबसे पहले ग्रामीणों ने कुएं में सांप को मार गिराया। करीब 2 घंटे बाद क्रैन व रस्सों की सहायता से ग्रामीणों ने कड़ी मेहनत के बाद कुएं से बाहर निकाला। गहरे कुएं में गिरने बावजूद भैंस के खरोंच तक नही आई। डा.रामनिवास बिश्नोई ने बताया कि ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है जब इतने गहरे कुएं में गिरने के बावजूद चोट भी नही लगी हो और बच्चा भी सुरक्षित है। इस मौके पर प्रदीप, भगतराम, लीलू, कृष्ण आदि मौजूद रहे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

बनभौरी धाम ट्रस्ट ने आर्यनगर व गंगवा में बांटा जरूरतमंदों को राशन

जिंदल स्टेनलेस (हिसार) लिमिटेड ने चौथी तिमाही में 94 करोड़ रूपए का मुनाफ़ा दर्ज किया

बंद पड़े गहरे कुएं में गिरे काले हिरण को ग्रामीणों ने निकाला

Jeewan Aadhar Editor Desk