पलवल हरियाणा

आढ़तियों को ठगने वाला पुलिस गिरफ्त में, लेकिन एक भी पैसा नहीं हुआ बरामद

पलवल,
आर्थिक अपराध जाँच शाखा पुलिस ने होडल की अनाज मंडी के एक आढ़ती के साथ जालसाजी करके 1 करोड़ रुपए से अधिक की चपत लगाने के आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया।आरोपी पर कई अनाज मंडियों में जाकर व्यापारियों के साथ जालसाजी करने का आरोप है। लेकिन मामले में दुखद पहलू यह है कि रिमांड के दौरान भी पुलिस आरोपी से एक पैसे की भी रिकवरी नहीं कर पाई।
पुलिस जांच अधिकारी रामकिशन के मुताबिक, होडल अनाज मंडी के व्यापारी कश्मीरी लाल ने पुलिस आर्थिक अपराध शाखा में शिकायत दी थी कि उर्मनके पास दिल्ली की एक कंपनी के 2 कर्मचारी आए और धान की फसल खरीदने की बात कही। दोनों कर्मचारियों ने उनसे 20 दिन में भुगतान करने का आश्वासन दिया था।

तय सौदे के अनुसार उक्त फर्म के कर्मचारी 1 नवम्बर से 29 नवम्बर तक कश्मीरी लाल की दुकान पर ही रहे और धान खरीदकर ट्रकों के माध्यम से दिल्ली भेजते रहे। 20 दिन के बाद जब कश्मीरी लाल ने उनसे फसल का भुगतान के बारे में कहा तो एक कर्मचारी ने दिल्ली पहुंचकर भुगतान कराने का आश्वासन दिया। उसके बाद कश्मीरी लाल ने फोन पर संपर्क किया तो उसने कहा कि उसके पास किसी का कोई लेन—देन बकाया नहीं है और इस दौरान उसे फोन पर गाली गलौच कर जान से मारने की धमकी भी दी। बिक्री किए गए धान की कीमत 1 करोड़ 30 लाख रुपए बताई गई है।

पुलिस ने पीड़ित व्यापारी की शिकायत पर दिल्ली की कंपनी के मालिक राजेश कुमार व कर्मचारी सुनील उर्फ सोनू के खिलाफ धोखाधड़ी सहित कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपी सुनील उर्फ सोनू को गिरफ्तार किया। आरोपी सुनील उर्फ सोनू को अदलात में पेश करके दो दिन की पुलिस रिमांड पर लिया लेकिन आरोपी से रिमांड के दौरान कोई रिकवरी नहीं हुई है। आरोपी सुनील उर्फ सोनू ने उन पैसों से अपना कर्ज उतार दिया और कुछ इधर उधर खर्च कर दिए।

वहीं व्यापारी कश्मीरी लाल ने बताया कि हरियाणा के झज्जर में दूबलधन माजरा नामक फर्जी कम्पनी बना रखी है, जिसका मालिक सुनील उर्फ़ सोनू था। उसने धोखा देकर उनकी फर्म से धान की फसल से भरे हुए 21 ट्रक ख़रीदे जिनकी कीमत करीब 1 करोड़ 32 लाख रुपए है। लेकिन बाद में पैसे देने से इंकार कर दिया। शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को तो पकड़ लिया लेकिन उससे पैसों की रिक्वरी नहीं हो पाई। इससे उसका पूरा व्यापार चौपट हो गया है। अब चिंता यह है कि वह किसानों का इतना पैसा कहां से देगा। उन्होंने कहा कि सरकार को ऐसे जालसाज की जमीन—ज्यदाद निलाम करवाकर पैसे दिलवाने चाहिए—ताकि वह किसानों का भुगतान कर पाए।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

गेस्ट टीचर का वेतन बढ़ा, अब 26 हजार से लेकर 36 हजार रुपए मिलेगा मासिक

भगत सिंह ने बचपन में ही ठान ली थी देश से अंग्रेजों को भगाने की

सड़क हादसे में 4 लोगों की दर्दनाक मौत, 3 गंभीर रुप से घायल