फतेहाबाद

केंद्र सरकार की इस स्कीम के क्रियांवन में फतेहाबाद पहुंचातीसरे पायदान पर, नंबर वन बनने के प्रयास हुए तेज

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
नैशनल अप्रैंटिसशिप प्रोमोशन स्कीम (एनएपीएस) के क्रियांवन में फतेहाबाद जिला प्रदेश भर में तीसरे पायदान पर पहुंच गया है। एनएपीएस की समीक्षा बैठक के दौरान अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. जेके आभीर ने यह जानकारी दी। इस अवसर पर एडीसी ने योजना के शत प्रतिशत क्रियांवन को लेकर सभी विभागों को जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि योजना के तहत जिला को विभिन्न विभागों में 900 प्रशिक्षु रखने का लक्ष्य दिया गया था। इसमें से 638 युवाओं को विभिन्न विभागों में प्रशिक्षुता दिलवाई गई है। योजना के तहत आईटीआई से एक वर्ष का डिप्लोमा हासिल कर चुके प्रशिक्षुओं को 6955 रुपये तथा दो वर्ष के डिप्लोमाधारक को 7825 रुपये बतौर प्रशिक्षणार्थी दिए जाते हैं।

अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि जिला में स्थित सभी सरकारी कार्यालयों को शिक्षुता पोर्टल डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट एपीपीआरईएनटीआईसीईएसएचआईपी डॉट जीओवी डॉट आईएन पर शिक्षुता अधिनियम 1961 के तहत पंजीकरण करवाना अनिवार्य है। उन्होंने वन विभाग, बिजली विभाग, पंचायत विभाग सहित अन्य संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे जल्द से जल्द नैशनल अप्रैंटिसशिप प्रोमोशन स्कीम के तहत निर्धारित कोटा के तहत प्रशिक्षु लगाने के लिए सभी आवश्यक कार्यवाही शीघ्र करे।

एडीसी ने कहा कि अप्रैंटिसशिप एक्ट 1961 के तहत उम्मीदवारों के आवेदन पोर्टल पर स्वीकार करे। इस अवसर पर आईटीआई भोडिया खेड़ा के प्राधानाचार्य कम सहायक शिक्षुता सलाहकार बृजपाल बैनीवाल, प्लेसमेंट एसआर चोपडा सहित संंबंधित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

बैठक में गाली—ग्लौच करते रहे शहर की सरकार के नुमाइंदे

बाढ़ राहत बचाव कार्य 15 जून तक पूर्ण कर लिए जाएं : विनय सिंह

..तो जेल में रहेंगे इनेलो के विधायक, राज्य स्तरीय व जिला स्तरीय पदाधिकारी