हिसार

मय्यड़ के किसानों ने की मिसाल कायम, आंदोलन के दौरान दूध बिखेरने के स्थान पर फ्री में बांटा

हिसार,
देशभर के किसान आज से हड़ताल पर है। अधिकतर स्थानों से फोटो और वीडियों में किसान दूध सड़कों पर बहाते नजर आ र​हे है। वहीं मय्यड़ के किसानों ने दूध को पवित्र और किसान के लिए अमृत बताते हुए इसे सड़क पर बहाने के स्थान पर जरुरतमंद लोगों को नि:शुल्क बांटा।

किसानों नेताओं ने कहा कि वह केवल सांकेतिक रूप से थोड़ा—सा दूध को सड़क पर ड़ालकर पशुओं को पिला रहे हैं। दूध को ज्यादा सड़क पर बहाकर व्यर्थ करने के बाजाए लोगों में बांटा जा रहा है। इस दौरान उपमंडल के अनेक गांवों से आए किसानों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

हरियाणा किसान संघर्ष समिति के युवा उपाध्यक्ष जोगिंद्र मय्यड़ ने कहा कि भाजपा सरकार को जगाने के लिए किसान दस दिनों तक अपना विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने से पहले भाजपा के नेता स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करवाने के बड़े-बड़े दावें किया करते हैं। लेकिन सत्ता में आते ही किसानों से किए सब वादों को भूल गए हैं। उन्होंने कहा कि दस दिनों तक किसान हर रोज नए तरीके से अपना प्रदर्शन करेंगे। रविवार को मय्यड़ गांव के आसपास के सभी किसान सब्जियों के साथ अपना विरोध करेंगे।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

OLX पर चले थे कमाई करने, 54,996 की लगी चपत

सुभाष रेवड़ी के निधन पर किया शोक व्यक्त, आज होगा अंतिम संस्कार

अनलॉक-1 में सुबह 9 से सायं 7 बजे तक खोली जा सकेंगी दुकानें : उपायुक्त