रोहतक हरियाणा

जाट आरक्षण, किसान आंदोलन, पेट्रोल—डीजल दाम से लेकर विपक्ष पर खुलकर बोले सीएम मनोहर लाल

रोहतक,
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जसिया रैली के दौरान जाट समुदाय द्वारा सरकार पर आरक्षण न देने के आरोप को नकारते हुए कहा कि जाट आरक्षण देने का मामला सरकार के हाथ में नहीं है। यह मामला अदालत में है। अदालत ही इसकर फैंसला करेगी। उन्होंने साफ किया कि सरकार जाट आरक्षण को लेकर कोर्ट में पैरवी करेगी।

नहीं बिगड़ने देंगे माहौल
सीएम ने जाट समुदाय द्वारा एक बार फिर से आंदोलन के ऐलान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कानून के दायरे में रहकर हर कोई अपनी बात रख सकता है। प्रदेश में किसी को भी माहौल नहीं बिगाड़ने दिया जायेगा। उन्होंने साफ किया कि सरकार ने कभी भी जाट आरक्षण का विरोध नहीं किया। जो मामला कोर्ट में विचाराधीन है, उस पर सरकार कुछ नहीं कर सकती।

पेट्रोल—डीजल आए जीएसटी दायरे में
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पेट्रोल व डीजल के दामों को जीएसटी के दायरे में लाने पर सहमति देते हुए कहा कि इससे महंगाई में कमी आ सकती है। साथ ही उन्होंने कहा यह देश के सभी राज्यों का मामला है। केंद्र सरकार इसको लेकर जो निर्णय करेगी हरियाणा सरकार पूर्ण रुप से उनके साथ रहेगी।

हुड्डा की यात्रा तथ्यहीन
सीएम मनोहर लाल ने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा की जा रही रथ यात्रा को तथ्यहीन बताते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने हुड्डा के 10 साल के शासनकाल में हुए विकास कार्यों से अधिक कार्य किए है। आज उनके पास कोई मुद्दा नहीं है। इसलिए वे व्यर्थ के आरोप लगाते हुए यात्रा कर रहे है। जनता सब जानती है।

मोदी से घबरा गया विपक्ष
विपक्ष के एकसाथ एकत्रित होने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूरे देश का विपक्ष घबराया हुआ है। सच्चाई तो ये है कि पूरे विपक्ष के एकजुट होने के बाद भी कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है। नरेंद्र मोदी 2019 में पहले से अधिक सीटों के साथ पुन: प्रधानमंत्री बनेगे। उन्होंने कहा कर्नाटक में इनेलो, कांग्रेस, केजरीवाल, मायावती, सपा सब एक मंच थे और राज्य में ये सब एक—दूसरे खिलाफ जहर उगलते है। ऐसे लोगों को जनता सबक सिखाना अच्छी तरह से जानती है।

किसान आंदोलन पर दी प्रतिक्रिया
किसान आंदोलन पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कुछ किसान संगठनों का हरियाणा में जनाधार नहीं ​है। ऐसे किसान संगठन ही किसानों को बदनाम करने के लिए माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे है। उन्होंने कहा किसान आंदोलन के नाम पर जबरदस्ती करने वालों पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

अब बने गांव में न्यूज इंफॉर्मर..अपने गांव के समाचार प्रकाशित करवाये और रखे अपने गांव को सदा आगे..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

हर वर्ग के लिए निराशाजनक रहा भाजपा शासन : कुलदीप बिश्नोई

मोहन की नई नवेली दुल्हन निकली लूटेरी, पुलिस कर रही है तलाश

जींद उपचुनाव में प्रचार से रोकने के लिए CBI ने की हुड्डा के घर पर छापेमारी—कुलदीप शर्मा