हिसार

विशेष आवश्यकता वाले बच्चों को करें प्रोत्साहित: डा.नेहा

आदमपुर (अग्रवाल)
अग्रोहा मार्ग स्थित मदर्स प्राइड कान्वैंट स्कूल में विशेष आवश्यकता वाले बच्चों के संदर्भ में सैमीनार का आयोजन किया गया। जिसमें हिसार से बाल मनोविशेषज्ञ डा.नेहा मेहता शिरकत की। मेहता ने आज के समय में बच्चों को लेकर आने वाली बहुत सी समस्याओं के बारे में विस्तार से बताया।

उन्होंने कहा कि हमें अपने बच्चे का ठीक प्रकार से पालन पोषण करना चाहिए। उन्हे सामान्य बच्चों की तरह समझना चाहिए। विशेष आवश्यकता वाले बच्चे में अच्छी आदत सिखानी चाहिए। जिससे बच्चें समाज में अपनी पहचान बना सके। हर समय प्रोत्साहित करना चाहिए। विशेष आवश्यकता वाले बच्चों के लिए सरकार व शिक्षा विभाग की ओर से समय-समय पर सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। विभाग उनके कल्याण के लिए लाभकारी योजनाएं चला रही है ताकि उनको समाज की मुख्य धारा में लाया जा सके।

यह हमारा कर्तव्य बन जाता है कि समाज को इन योजनाओं के प्रति जागरूक करे ताकि इस प्रकार के बच्चे उनका लाभ उठा सके। इसके साथ ही इन समस्याओं के निदान के बारे में भी चर्चा की। स्कूल डायरैक्टर धर्मवीर जांगड़ा ने भी बच्चों को आने वाली समस्याओं के बारे में गहन चर्चा की। सैमीनार के समापन पर डायरैक्टर धर्मवीर जांगड़ा ने डा. नेहा मेहता को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। सैमीनार में स्कूल के सभी शिक्षकगण उपस्थित रहे।

अब बने गांव में न्यूज इंफॉर्मर..अपने गांव के समाचार प्रकाशित करवाये और रखे अपने गांव को सदा आगे..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

नए साल पर आदमपुर को फोर लेन और रेलवे ओवर ब्रिज का मिलेगा तोहफा

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर में बाइक चुराने पर केस दर्ज

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के क्षेत्रीय निदेशक ने अधिकारियों को दिए निर्देश, परिवार को आर्थिक सहायता दिलाएं व चिकित्सक करें तैनात

Jeewan Aadhar Editor Desk