हिसार

आदमपुर में भय के साये में कारोबार करने का मजबूर दूध व सब्जी विक्रेता

आदमपुर (अग्रवाल)
किसान अपनी मांगों को लेकर 1 जून से देशव्यापी आंदोलन कर रहे है। बिना संगठन के इस आंदोलन के परिणाम कुछ भी आए लेकिन नुकसान गरीब और छोटे व्यापारियों को ही हो रहा है। यहां तक की दूध व सब्जी विक्रेता भी खासे परेशान है। शनिवार को सब्जी विक्रताओं की गाडिय़ों को जिस तरह सदलपुर व अन्य गांवों में रोकने की घटना से यहां के दुकानदारों में भय का माहौल बना है।

वहीं दूधिये भी गलियों में दिखना बंद हो गए है। कुछ दूधिये व डेयरी संचालक भय के साये में अपना कारोबार करने को मजबूर है। इन विक्रेताओं को कहना है कि कुछ लोग आंदोलन के नाम पर गुुुंडागर्दी कर रहे है। वे फतेहाबाद व हिसार की मंडियों से फल व सब्जियां ला रहे है। वहां भी किसी किसान ने ही फल व सब्जी बेची है।

इसी तरह आदमपुर के डेयरी संचालकों का कहना है कि गांव से दूध नही आने दिया जा रहा लेकिन जो आदमपुर की डेयरियां है वो आदमपुर में ही सप्लाई दे रहे है इससे गांव के किसानों को तकलीफ क्यों हो रही हैै। वहीं आदमपुर पुलिस ने भी एहतियात के तौर पर क्षेत्र में 6 जगह नाके लगाए है। ताकि आंदोलन के नाम पर गुंडागर्दी करने वालों से सख्ती से निपटा जा सके।

आदमपुर पुलिस वीडियो पर नहीं कर रही कार्रवाई
सदलपुर में सरेआम सब्जी की गाड़ी को लूटकर गौशाला में खिलाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद भी पुलिस ने इस मामले पर आंख मूंद ली है। जबकि सरकार और डीजीपी ने साफतौर पर निर्देेश दे रखे है कि किसान आंदोलन के नाम पर व्यापारियों या दूधवालों को रोककर जबरन लूटपाट करने वालों की सूचना मिलते ही पुलिस अपने स्तर पर ही कार्रवाई करे। लेकिन आदमपुर पुलिस द्वारा इस मामले पर आंख मूंद लेना सवाल पैदा करता है।

अब बने गांव में न्यूज इंफॉर्मर..अपने गांव के समाचार प्रकाशित करवाये और रखे अपने गांव को सदा आगे..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

आदमपुर की जनता ने सिखाया समाजसेवा करना : रेनुका

Jeewan Aadhar Editor Desk

राहगीरी में दिखी श्रीकृष्ण भक्ति और देश भक्ति की झलक

दांतों की देखभाल बहुत जरूरी : डॉ स्वीटी

Jeewan Aadhar Editor Desk