हिसार

विकास नगर विवाद : कब्जे की मंशा से देर रात गिराई प्लाट की दीवार

हिसार,
विकास नगर में पुलिस चौकी के साथ लगते एक प्लाट की दीवार देर रात गिरा दी गई। आरोप है कि कब्जा करने की मंशा के चलते दीवार को गिराया गया है। चौकान्ने वाली बात तो यह है कि चौकी के साथ लगते प्लाट की दीवार रात को गिराई जा रही थी और पुलिस को इसकी भनक तक लगी। प्लाट मालिक ने इस कार्रवाई में पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए है।

क्या कहना है प्लाट मालिक है
प्लाट मालिक विनोद कुमार ने बताया कि उसके प्लाट के समाने ग्रीन बेल्ट पर अवैध दुकानें काटकर कब्जा करने की कोशिश रविवार को की गई थी। इसका विरोध करने पर कब्जा करने वालो ने देर रात उसके प्लाट की दीवार गिरा दी। विनोद कुमार ने आरोप लगाया कि मामला पुलिस के संज्ञान में है और पुलिस ने दोनों पक्षों को कागजात के साथ सोमवार को चौकी में बुला रखा है, लेकिन इसके बावजूद दूसरे पक्ष ने देर रात दीवार गिराकर भय का माहौल बनाने की ​कोशिश की है।

क्या है विवाद
विकास नगर में पुलिस चौकी के पास कुछ जमीन खाली पड़ी है। विनोद कुमार का कहना है कि यह जमीन उसके प्लाट के सामने ग्रीन बेल्ट की है। वहीं अलीशेर और दलजीत पंघाल का कहना है कि यह जमीन उनकी दुकानों की है। अपनी दुकानों की पैमाइश करके रविवार को उन्होंने तारबंदी तो कुछ लोगों ने जबरन उनकी तारबंदी को उखाड़ फैंका और हंगामा किया। इनका कहना है कि उनके पास अपनी दुकानों के पूरे कागजात है। दूसरी तरफ सोसयटी के सदस्यों का आरोप है कि विनोद कुमार ने सोसायटी की 125 फुट जगह पर कब्जा करके दीवार निकाली हुई है।

आज है पंचायत
मामले को लेकर पुलिस चौकी में दोनों पक्षोें को आज तलब किया गया है। चौकी इंचार्ज शेरसिंह का कहना है कि दोनों पक्षों को अपने कागजात दिखाने को कहा गया है। कागजात के आधार पर पैमाइश करवाकर विवाद को सुलझा दिया जायेगा।

अब बने गांव में न्यूज इंफॉर्मर..अपने गांव के समाचार प्रकाशित करवाये और रखे अपने गांव को सदा आगे..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

भाजपा सरकार से सरपंच परेशान, मांगे न मानने पर सरपंच देंगे सयुंक्त तौर पर इस्तीफा

आदमपुर : ट्रैक्टर—ट्राली की चपेट में आने से व्यक्ति की दर्दनाक मौत

हरियाणा प्राइमरी टीचर्स एसोसिएशन ने कुलदीप बिश्नोई को सौंपा ज्ञापन